Sunday, September 22

रक्सौल के एसएभी स्कूल में “अंतर चित्रकला प्रतियोगिता”का हुआ आयोजन,प्रतिभागी पुरस्कृत

प्रथम प्राइज पाने वाली शाइस्ता की पेंटिंग ने किया भावुक,पेटिंग देख लोगो के आंखों में आँसू


रक्सौल।(vor desk)। शहर के एसएभी स्कूल में वर्ग नर्सरी से दशम वर्ग के बच्चों के बीच “अंतर चित्रकला प्रतियोगिता”का आयोजन किया गया। जिसमें सभी बच्चों ने स्वविवेक से अपने अपने कला-कौशल का चित्रण के माध्यम से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जिसके उपरांत निर्णायक मंडल तथा मुख्य अतिथियों में शामिल लायंस क्लब अॉफ रक्सौल के अध्यक्ष लायन डॉ.राजीव रंजन कुमार एवं सचिव सह डिस्ट्रिक्ट कैबिनेट ज्वांइट पिआरओ शम्भु प्रसाद चौरसिया के द्वारा सर्वश्रेष्ठ चित्रण करने वाले प्रतिभागियों का चयन किया गया।जिसमे प्रथम पुरस्कार शाइस्ता कौशर वर्ग 8 ए को व दूसरा पुरस्कार श्रुति चौहान वर्ग 9ए और तीसरा पुरस्कार अभिनन्दन कुमार वर्ग 9 ए को प्रदान किया गया। प्रथम पुरस्कार पाने वाली शाइस्ता कौशर की पेटिंग ने बच्चो और शिक्षक सहित उपस्थित अतिथियों को भावुक कर दिया।

स्कूल प्रबंधन ने बताया शाइस्ता के बचपन मे पिता की देहांत हो गई हैं । और एक बेटी के लिए उसके जीवन मे पिता का कितना अहम योगदान होता है । इसी बेटी और पिता के रिश्ते को शाइस्ता ने पेंटिंग के जरिए बताया था। जो देखने के बाद बहुत ही भावुक कर देने वाला था। अपने एक पेज की पेंटिंग में शाइस्ता ने बता दिया कि बेटी अपने पिता की राजकुमारी होती है।पिता के अलावा दुनिया मे कोई बेटी को ज्यादा प्यार नही कर सकता। छोटी सी उम्र में बेटी जब अपने पिता की कंधे पर खेलती है वो पल बहुत खूबसूरत होता है। अपने जीवन मे पिता की इतना प्यार नही मिलने के बावजूद शाइस्ता ने पिता की प्यार को कल्पना करके पेंटिंग करके दिखया वो काबिले तारीफ और भावुक करने वला था।
इस दौरान मुख्य अतिथि डॉ.राजीव रंजन तथा लायन शम्भु प्रसाद चौरसिया ने प्रथम, द्वितीय, तृतीय श्रेणी के लिए चयनित प्रतिभागियों को “शिल्ड”देकर सम्मानित किया। बच्चों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि चौरसिया ने “हार के आगे जीत”की परिभाषा समझाते हुए “दीपोत्सव”की मंगलकामनाओं के साथ प्रोत्साहित किया। उपरोक्त कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य सह लायंस क्लब अॉफ रक्सौल के भूतपूर्व सचिव साइमन रेक्स,डायरेक्टर सह पत्रकार अशोक कुमार सिंह,अरविंद कुमार के अतिरिक्त समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाएं तथा अभिभावकगण उपस्थित थे।( रिपोर्ट:लव कुमार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!