Saturday, September 21

पूर्वी चंपारण के नये एसपी स्वर्ण प्रभात ने किया रक्सौल बॉर्डर का निरीक्षण,पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में दिए सख्त निर्देश

रक्सौल ।(vor desk)।जिले के नये एसपी स्वर्ण प्रभात ने मंगलवार की रात्रि अचानक रक्सौल बॉर्डर का निरीक्षण करने पहुंच गए।इससे तस्करो,देश विरोधी और असामाजिक तत्वों में खलबली रही।

उन्होंने रक्सौल वीरगंज मुख्य पथ स्थित रक्सौल कस्टम हाऊस,मैत्री पुल के साथ रक्सौल आईसिपी , रक्सौल थाना का निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने भारत नेपाल सीमा के भौगोलिक बनावट सहित विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली।रात के अंधेरे में हुए इस औचक निरीक्षण से पुलिस अधिकारियों के भी हाथ पांव फूले दिखे। हालांकि,निरीक्षण के दौरान एसपी ‘एक्शन मोड ‘ की बजाय बेस्ट पुलिसिंग पर केंद्रित रहे और अधिकारियों को इस बारे में टिप्स भी दी। रक्सौल थाना में उन्होंने बैठक की।डीएसपी धीरेंद्र कुमार,इंस्पेक्टर राजीव नंदन सिन्हा आदि की उपस्थिति में अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिए।

बोर्डर पर एसपी की कड़ी नजर

ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ छवि वाले एसपी स्वर्ण प्रभात सोमवार को ही मोतिहारी पहुंच कर अपना योगदान दिया था।इससे पहले रविवार को ही रक्सौल में एक सरकारी शिक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह सहित एक युवक अंकेश उर्फ डेविल को10किलो 144ग्राम चरस के साथ पुलिस टीम ने पकड़ा था।वहीं,विगत सितंबर को मोतिहारी पुलिस ने नेपाल से रक्सौल बॉर्डर के रास्ते भारत में जाली नोट के साथ प्रवेश करते हुए तीन तस्कर को एक लाख 95 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार किया था। इनकी की पहचान भागलपुर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर नजरे समशाद, भोजपुर वासिर और पटना के जाकिर हुसैन के रूप में हुई थी।इस मामले में सरफराज को कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था,जिसे रिमांड पर ले कर पुलिस मोतिहारी पहुंची है।यह देश स्तर का संवेदनशील मामला है।जिसको देखते हुए अरेराज में पूजा अर्चना के बाद एसपी ने इंडो नेपाल बॉर्डर पहुंच कर जायजा लिया और आगामी रणनीति को ले कर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

छह सूत्री मूल मंत्र को आगे बढ़ाएंगे एसपी

एसपी ने मीडिया से बात चीत में कहा है कि पुलिस महानिदेशक द्वारा दिए गये छह सूत्री मूलमंत्र को जमीनी स्तर पर लागू करने का कार्य किया जाएगा। अपराध, विधि-व्यवस्था एवं शराबबंदी पर फोकस करते हुए नवपदस्थापित एसपी ने कहा कि अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी।उन्होंने कहां कि जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।विधि-व्यवस्था खराब करने एवं सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। जिले में शराबबंदी नीति को कड़ाई से लागू करने एवं शराब माफियाओं को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से कड़ी सजा दिलाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थों , ड्रगस एवं फेंक करेंसी का कारोबार करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिसिंग को और अधिक बेहतर बनाने पर भी उन्होंने बल दिया।

प्रतिदिन जनता की समस्याओं को सुनेंगे नये एसपी

जिले के नये एसपी स्वर्ण प्रभात अपने कार्यालय कक्ष में प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दिन के 03 बजे तक जनता की समस्याओं को सुनेंगे।उन्होंने जिले वासियों से शराब माफियाओं, अपराधकर्मियों,मादक पदार्थों के तस्करों, जाली नोट के कारोबारियों, ड्रग्स कारोबारियों एवं हथियार तस्करों की सूचना अपने सरकारी नंबर पर कॉल या वाट्सएप के माध्यम से देने की अपील की।एसपी ने कहा कि सूचना देने वालों का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!