Sunday, September 22

भेलाही:कड़ी धूप से बचने के लिए छतरी के साए में दिखे ‘सरकार’!..आधी आबादी की भीड़ देख कर हुए गद- गद!

रक्सौल।(vor desk)।भीषण गर्मी के बीच पश्चिमी चंपारण संसदीय क्षेत्र के भेलाही में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे ‘सरकार ‘ कड़ी धूप से बचने के लिए छतरी के साए में दिखे।

देश भर में चर्चा में रहने वाले सूबे के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को नथुनी दुर्गा उच्च विद्यालय (भेलाही) में भाजपा प्रत्याशी डा संजय जायसवाल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे।मुख्य मंत्री के भाषण को सुनने के साथ ही उन्हे देखने की भी होड थी।पीएम के साथ मंच पर 400की जगह4000पार का ऐलान,तो, पटना के रैली में पीएम के साथ हाथ में भाजपा के चुनाव चिन्ह फूल छाप के साथ रैली में हिस्सा लेने जैसे वाक्या ने चर्चाएं छेड़ रखी है।इसके साथ ही पटना के रैली में मुख्यमंत्री के सेहत को देख कर भी अटकलें और चर्चा तेज हुई थी,जिसके बाद आम आवाम उन्हे करीब से देख कर जानना चाहती थी की ‘हमारे सरकार’ कैसे हैं?हालाकि,भेलाही की सभा में वे पूरी तरह फिट और कॉफिडेंट दिखे।बढ़ती उम्र का असर भी चेहरे पर दिख रहा था। उन्होंने मंच से पूरी गर्म जोशी के साथ भाषण दिया और जन समूह से आशीर्वाद भी मांगा।

मंच से उतरने के बाद उन्होंने सुरक्षा घेरे के बीच से लोगों का अभिवादन और मुलाकात की।फ्रेश होने के लिए स्कूल भवन में पहुंचे। इसमें करीब पन्द्रह मिनट समय लगा ।मंच से उतरने के बाद ही एसपीजी के जवान ने काले रंग का छाता तान दिया और सुरक्षा देते वे चलते रहे।उनके जाने तक यही स्थिति रही।वाहन में सवार हो कर जाते वक्त उन्होंने हाथ हिला कर सभी का अभिवादन किया।इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी।स्कूल के छत से ले कर गेट तक सुरक्षा ऐसी थी कि परिंदा भी पर ना मार सके।

आधी आबादी की भीड़ से गद गद हुए मुख्यमंत्री

रक्सौल।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी सभा के पंडाल में अन्य की अपेक्षा आधी आबादी की भारी उपस्थिति से गद गद हो गए।उन्होंने इस भीषण गर्मी में महिलाओ की उपस्थिति पर प्रसन्नता जताने के साथ ही आभार भी जताया और उन्हें संबोधित भी किया।कहा कि इसमें जीविका और महिला आरक्षण का योगदान है।जमीन राज्य की महिलाओं को 50प्रतिशत आरक्षण दिया है।इस सभा में जीविका दीदी,आंगन बाड़ी से सहायिका समेत अन्य महिलाएं शरीक थी।उन्होंने मुख्य मंत्री नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे भी लगाए और मोबाइल के कैमरे से मुख्यमंत्री की तस्वीर खींचती और ताली बजाती दिखी।

मुख्य मंत्री आधी आबादी पर भाषण में ज्यादा फोकस किया।पंडाल में पंखा ना लगे होने और पेय जल की समुचित व्यवस्था की कमी के बावजूद महिलाए पसीने से तर बतर मुख्य मंत्री के भाषण के खत्म होने तक जमी दिखीं।

हेलीकॉप्टर देखने दौड़े बच्चे,दल दल के कारण स्कूल में नही बना हेलीपैड

मुख्य मंत्री नीतीश कुमार 11.30मिनट पर भेलाही पहुंचे। नथूनी दुर्गा उच्च विद्यालय भेलाही पुरंदरा में चुनावी सभा हुई।वहां फील्ड में बीते दिनों हुई बारिश के कारण दल दल की वजह से हेलीपैड नही बन सका।ऐसे में स्कूल से करीब आधा किलो मीटर दूर निजी स्कूल में हेलीपैड बना। वहां से वाहन के काफिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मंत्री विजय चौधरी पहुंचे।हेलीकॉप्टर के आवाज से बच्चे और आम लोग दौड़ पड़े।मुख्य मंत्री को देखने की होड़ रही।

पूर्व मंत्री की जुवान फिसली

चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री असरदार दिखे।वहीं, पूर्व मंत्री श्याम बिहारी प्रसाद की जुबान फिसल गई।उन्होंने अपने संबोधन के क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी की जगह स्व अटल बिहारी बाजपेई को पीएम बता दिया।

मुख्य मंत्री को भेंट

सांसद सह भाजपा प्रत्याशी डा संजय जायसवाल और विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा के नेतृत्व में ससम्मान मेमेंटो भेट दिया गया। जिसमें नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर की आकृति आंकित थी।इस दौरान उपस्थित जन समूह ने अभिवादन किया। तालिया बजाई।इस दौरान भीड़ से मुख्य मंत्री नीतीश कुमार और सांसद डा संजय जायसवाल जिंदाबाद के नारे लगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!