Sunday, September 22

रक्सौल गैंग रेप:दरिंदगी को याद कर पीड़िता बार बार हो जा रही बेहोश, परिवार का आरोप खुला घूम रहे आरोपी!

रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल में हुए गैंग रेप के बाद जहां पीड़िता गहरे सदमे में है और बार बार उसकी तबियत बिगड़ जा रही है,वहीं, पुलिस के हाथ खाली हैं।पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद लडकी का कोर्ट में बयान करा दिया है।एक आरोपी जितेंद्र कुमार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।इस बीच,बुधवार की सुबह अचानक तबियत बिगड़ने के बाद पीड़िता को रक्सौल स्थित अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दिन भर रखने के बाद देर शाम उसे दुबारा मोतिहारी रेफर कर दिया गया है।तबियत बिगड़ने की सूचना के बाद भेलाही पंचायत की मुखिया सुमन पटेल रक्सौल पहुंची और एंबुलेंस बुला कर हॉस्पिटल में पीड़िता को एडमिट कराया।इस दौरान उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग कर दोषियों पर स्पीडी ट्रायल कर फांसी की सजा की मांग की।पुलिस प्रशासन से अपील किया किया कि तुरंत सख्त करवाई करे।उन्होंने निशा और शीतल नामक लड़कियों के मास्टर माइंड होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन्हे पकड़ा जाना चाहिए।उन्होंने आरोप किया कि इस घटना में पांच लोगों ने निर्ममता की है।जिसमे एक यूटयूबर भी है।उन्होंने चेताया कि हर हाल में न्याय होना चाहिए।इस मामले में मुख्य मंत्री नीतीश कुमार से मैं सीधे शिकायत करूंगी।

पीड़िता है बदहवास,बार बार हो रही बेहोश

गैंगरेप की 12वर्षीया पीड़िता मानसिक रूप से बीमार है। हादसे की यादें उसके दिमाग मे बस गई है ।जिस कारण बीते दृश्य को याद करते हुए बार-बार चिल्लाने लग रही है।बेहोश हो जा रही है। दृश्य को याद कर जोर-जोर से चिल्ला कर रोने लग रही है।उसके चेहरे के बनते बिगड़ते भाव दरिंदगी की दास्तान सुना रहे हैं।माता पिता के समक्ष भी वह सहज नहीं हो पा रही।उसके बाल भी नोचे गए हैं।चलने ,बैठने में भी पूरी तरह सहज नहीं है।पुलिस ने उसे बरामदगी के बाद मेडिकल जांच के लिए भेजा था।फिर,उसे मोतिहारी से मुजफ्फरपुर रेफर किया गया।वहां से मंगलवार की शाम लौटी।बुधवार की सुबह फिर स्थिति बिगड़ गई। रक्सौल स्थित अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डा राजीव रंजन कुमार ने बताया कि स्थिति स्टेबल है,लेकिन, वह काफी डरी हुई है।गहरे अवसाद में है ।जिसको देखते हुए बालिका को मनो चिकित्सक से इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

क्या है मामला

आरोप है कि पीड़िता को मुहल्ले की युवतियों ने ही बरगलाया और दरिंदो के हवाले कर दिया गया।उसके साथ चार दिन तक गैंग रेप हुआ।यातना दी गई। नशे का इंजेक्शन दे कर बेहोश किया जाता रहा।पीड़िता के मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई।बाद में एक आरोपी जितेंद्र कुमार (नवका टोला)को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत भेज दिया गया। दूसरा आरोपी सोहैल अंसारी (नवकाटोला, रक्सौल निवासी)फरार है।वह यूट्यूबर बताया जा रहा है।अन्य की भूमिका की भी जांच हो रही है।डीएसपी धीरेंद्र कुमार ने बताया कि जांच चल रही है।एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

सांत्वना देने की होड़

पीड़िता से अस्पताल में मिल कर परिजनो को सांत्वना देने की होड़ रही।नगर परिषद की उप सभा पति के पति समाजसेवी राकेश कुशवाहा ने कहा कि निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी करवाई होनी चाहिए।वहीं,पार्षद पुत्र संजय कुमार ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की।स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि मामले में तो ऑन स्पॉट न्याय होना चाहिए।लेकिन,कानून से यही मांग है की स्पीडी ट्रायल कर दोषियों को फांसी दी जाए।यदि न्याय नही मिलेगा,तो, हम धरना,प्रदर्शन और घेराव करेंगे।

जबकि,सामाजिक कार्यकर्ता पूर्णिमा भारती ने सरकार पर गूंगी, बहरी होने का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि भाजपा के क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि इस मामले में चुप क्यों हैं?न्याय दिलाने के लिए आगे क्यों नहीं आ रहे?उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर सीएम के बयान पर बवेला करने वाली महिला मोर्चा नेत्रियों को घेरते हुए सवाल पूछा कि आज रक्सौल की बेटी के साथ हुए रेप के मामले पर चुप्पी क्यों है?उन्होंने कहा कि में चुप नही बैठने वाली।जरूरत पड़ी तो सड़क पर भी उतरूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!