Wednesday, September 25

नगर परिषद में आर्थिक अनियमितता बर्दाश्त नहीं,यदि दोषियों पर करवाई नही हुई और कोई निर्दोष फंसा तो चुप नही रहूंगा:विधायक प्रमोद सिन्हा

रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल नगर परिषद कार्यालय के खाते से अवैध रूप से करीब ढाई करोड़ की राशि के ट्रांसफर करने के प्रयास के मामले में मोतिहारी स्थिति साइबर क्राइम थाना में 26नवंबर को प्राथमिकी संख्या 20/2023दर्ज कराए जाने के बाद जांच पड़ताल शुरू हो गई है।वहीं,निगरानी विभाग की टीम के भी सक्रिय होने की सूचना है। रक्सौल नगर परिषद कार्यालय में सोमवार की देर शाम अधिकारियो के पहुंच कर जांच पडताल करने की सूचना मिल रही है।
इधर ,पूरे मामले पर क्षेत्रीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा की नजर बनी हुई है।उन्होंने voiceofraxaul.com से वार्ता में कहा है कि रक्सौल नगर परिषद कार्यालय में किसी तरह की वित्तीय अनियमितता और आर्थिक अपराध को बर्दाश्त नही किया जायेगा।मेरी नजर पूरे मामले पर बनी हुई है।लूट खसोट और अनियमिताता बरतने वाले बख्शे नही जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस मामले को ले कर मैने कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव से पूछा तो घुमावदार ढंग से बताया गया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।उन्होंने सवाल किया कि जब कोई मामला नहीं था तो प्राथमिकी कैसे दर्ज हुई है।आखिर इतने देर से प्राथमिकी कैसे हुई?यह मामला नगर परिषद प्रशासन के त्वरित संज्ञान में क्यों नहीं था।एक कंप्यूटर ऑपरेटर ने इस मामले में कैसे प्राथमिकी दर्ज कराई?अधिकारी खुद क्यों नही आगे आए?यह कोई छोटा मामला नही है।बल्कि,ढाई तीन करोड़ के फंड ट्रांसफर करने के प्रयास से जुड़ा है।इसे हल्के नही लिया जा सकता।ऐसा कदापि संभव नहीं है की ऑपरेटर अपने बूते ऐसी धृष्टता करे। फंड आखिर किसके खाते में ट्रांसफर हो रहा था,इसे सावर्जनिक करना चाहिए।इस गंभीर मामले में तमाम बिंदुओं पर उच्च स्तरीय जांच की पहल होगी।इसकी जांच स्वतंत्र एजेंसी से होनी चाहिए। इसमें सभी संबंधित लोगों के कॉल डिटेल,लोकेशन,सीसीटीवी फुटेज , लैपटॉप सभी की जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस मामले को ले कर नगर विकास विभाग के मुख्य सचिव और जिला प्रशासन से मिलेंगे।जरूरत पड़ी तो बिहार विधान सभा में सवाल उठाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले बूचड़ खाना घोटाला का उद्भेदन हुआ था ।इसको ले कर मैने ही पहल की थी और जिलाधिकारी स्तर से जांच हुई थी।तत्कालीन सभापति,कार्यपालक पदाधिकारी,बड़ा बाबू समेत अन्य के खिलाफ जांच के बाद प्राथमिकी हुई।इस चर्चित घोटाले में निलंबन हुआ ,करवाई हुई।यह मामला आज भी चल रहा है।

विधायक श्री सिन्हा ने कहा कि नगर परिषद चुनाव के बाद उम्मीद जगी की विकास होगा।लेकिन,हो कुछ और रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर गंभीर हूं।यदि वास्तविक दोषी पर कारवाई नही हुई और कोई निर्दोष फंसा तो चुप नही रहूंगा।नगर परिषद को लूट खसोट का अड्डा कतई नहीं बनने दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!