Wednesday, September 25

बॉर्डर पर ड्रग्स की तस्करी जोरो पर,10ग्राम हेरोइन के साथ वीरगंज में एक भारतीय गिरफ्तार

रक्सौल।(vor desk)।बॉर्डर पर ड्रग्स की तस्करी जोरो पर है।नेपाल पुलिस ने एक बार फिर मंगलवार को10ग्राम हेरोइन के साथ एक भारतीय को गिरफ्तार किया है।


सूत्रों के अनुसार,वीरगंज पुलिस ड्रग्स के धंधे बाजो के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है।इसी बीच एक भारतीय युवक को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।पकड़े गए युवक की पहचान बिहार के पूर्वी चंपारण के मोतिहारी वीरता टोला निवासी यादोलाल कुमार(25)के रूप में हुई है।इसकी पुष्टि करते हुए एसपी कोमल विक्रम शाह ने बताया कि वीरगंज के वार्ड8घंटा घर स्थित सड़क खंड से शंका के आधार पर युवक को नियंत्रण में ले कर जांच में उक्त बरामदगी हुई।युवक साइकल पर था और रक्सौल से वीरगंज कस्टम होते हुए पावर हाउस की ओर जा रहा था।उसने अपने पैंट में बने गुप्त पॉकेट में उक्त हेरोइन छिपा रखा था।कुल 10ग्राम हेरोइन बरामद हुआ।उन्होंने बताया कि जांच और अग्रतर करवाई जारी है।

इससे पहले 17नवंबर को वीरगंज महा नगर पालिका वार्ड14स्थित गंडक चौक से परवानीपुर की ओर जा रहे एक बाईक चालक को रोक कर जांच की गई,जिसमे 6ग्राम500मिली ग्राम हेरोइन बरामदगी हुई।पकड़े हुए युवक की पहचान बारा जिला के परवानीपुर वार्ड4निवासी ध्रुव राम(35)के रूप में हुई है।इसकी पुष्टि करते हुए परसा जिला के एसपी कोमल विक्रम शाह ने बताया कि नेपाली नंबर के बाइक के लुकिंग ग्लास में लगाए गए काले रंग के रबर के खोल में उक्त हीरोइन की खेप को छुपाया गया था।

बता दे कि इससे पूर्व 8 नवंबर को 50ग्राम हेरोइन के साथपूर्वी चंपारण के नकरदेई थाना क्षेत्र के भवानीपुर निवासी भुलावन पटेल(27) को गिरफ्तार गया था।
एसपी ने बताया कि हेरोइन तस्करी में संगठित गिरोह सक्रिय है।जिसका तार राजधानी काठमांडू तक जुड़ा हुआ है। रक्सौल में नशा कारोबार का दर्जन भर केंद्र है।जहां से उन्हे खेप उपलब्ध कराई जाती है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनो तस्करो ने रक्सौल और वीरगंज समेत सीमा क्षेत्र के दर्जनों लोगों के नाम का खुलासा किया है।जिसको ले कर सीमावर्ती रक्सौल पुलिस से संपर्क किया जा रहा है,ताकि,तस्कर सिंडिकेट से जुड़े लोगों पर अंकुश लगाया जा सके ।एसपी श्री शाह ने बताया की मादक पदार्थ, ड्रग्स और नशीली दवा की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए वीरगंज पुलिस संकल्पित है और अभियान में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!