Thursday, September 26

पुलिस टीम ने लूट और हत्या कांड में प्रयुक्त बलेरो और 9एमएम जिंदा कारतूस किया बरामद,घायल चालक के सीने से निकली गोली!

रक्सौल।(vor desk)।रामगढ़वा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर कस्बा टोला स्थित शिव शक्ति मॉर्डन राइस मिल के गेट पर हत्या,गोलाबारी और लूट की घटना की जांच के लिए मोतिहारी एसपी कांतेश मिश्रा ने रक्सौल और अरेराज डीएसपी के नेतृत्व में एस आई टी दल का गठन किया है,जो,अपराधियो के गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी में जुटी है।बॉर्डर और जिले से लगी सीमा की नाकेबंदी कर वाहन और संदिग्ध की जांच शुरू कर दी गई है।वारदात में प्रयुक्त बलेरो को नकरदेई भिस बाबा चौक से बरामद कर लिया गया है।इस मामले में अग्रतर करवाई की जा रही है। एसपी श्री मिश्रा ने बताया कि अलर्ट के बीच बलेरो में एक 9एम एम के जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया गया है।तकनीकी अनुसंधान के साथ ही अपराधियो के ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है।

इस ,बीच इस बड़े लूट कांड को अंजाम देने के बाद अपराधियो के नेपाल भागने की आशंका जताई जा रही है।जिससे मोतिहारी पुलिस द्वारा नेपाल पुलिस से भी संपर्क करने की बात कही जा रही है।

बता दे कि 15अक्तूबर रविवार की रात्रि करीब 8बजे घटित हुई इस वारदात की जांच खुद एसपी कांतेश मिश्रा ने घटनास्थल पर पहुंच कर की।उन्होंने वारदात में मारे जाने से बाल बाल बचे एक कर्मी उपेंद्र जो टाटा सफारी में ही बैठे थे और भागने में सफल रहे समेत प्रत्यक्षदर्शी ,सिक्युरिटी गार्ड और मिल संचालक बिरेंद्र प्रसाद से पूछ ताछ की,जिस आधार पर अनुसंधान चल रहा है।घटना में नेपाल के गौर निवासी मिल के एकाउंटेंट दिलीप कुमार सिंह की ऑन स्पॉट मौत हो गई,जबकि, आमोदेई शोभा टोला निवासी चालक सुरेश कुशवाहा बुरी तरह घायल हो गया।जिसे इलाज के लिए एस आर पी हॉस्पिटल के आई सी यू में भर्ती कराया गया।

इधर,वारदात में अपराधियो की गोली से बुरी तरह घायल चालक सुरेश कुशवाहा के सीने से गोली निकाल दी गई है। हालात में सुधार है।शहर के लक्ष्मीपुर स्थित एस आर पी हॉस्पिटल के डायरेक्टर सह मुख्य चिकित्सक डा सुजीत कुमार ने बताया कि करीब चार घंटे तक चले ऑपरेशन में सीने में फंसी गोली निकाल दी गई है।खून का निकलना बंद हो गया है।कंडीशन पहले से बेहतर है।हालाकि,स्थिति क्रिटीकल बनी हुई है।दो तीन दिनों में बेहतरी की अपेक्षा है।

मृतक दिलीप

उक्त घटना काठमांडू दिल्ली राजमार्ग संख्या एन एच 527डी रक्सौल सुगौली खंड अंतर्गत रामगढवा थाना क्षेत्र के रघुनापुर के कस्बा टोला स्थित शिव शक्ति मार्डन राइस मिल की है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक,करीब आधा दर्जन हथियार बन्द अपराधी सिल्वर कलर के बलेरो वाहन पर सवार हो घात में थे।ज्योंहि मुजफ्फरपुर से लहना वसूल कर लौटे दिलीप टाटा सफारी गाड़ी से पहुंचे,अपराधियो ने वाहन को घेर कर फायरिंग शुरू कर दी।बताया जा रहा है कि दिलीप ने गेट खोलने के लिए आवाज दिया था।लेकिन,गेट नही खुल सका, क्योंकि अपराधियो ने रड लगा कर गेट के कुंडी को बाहर से जाम कर दिया था।जिस कारण वे अपराधियो की चाल में फंस गए और वारदात घटित हुई। बताया गया कि वाहन में दो बैग थे।करीब चार अपराधी ने वाहन को घेर लिया था और पिस्टल से गोलियां चलाई,जिसमे पीछे सीट पर बैठे दिलीप की मौत हो गई ,चालक घायल हो गया।अपराधी बैग ले कर अपने बलेरो में बैठ भाग निकले।पुलिस द्वारा घटना स्थल से 9एम एक के तीन खोखा बरामद किए जाने की सूचना है।डीएसपी धीरेंद्र कुमार खुद सदल बल छापेमारी और अग्रतर करवाई में जुटे हुए हैं।

इधर,राजद नेता सह रक्सौल विधान सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी राम बाबू यादव ने मिल संचालक वीरेंद्र प्रसाद , जटा शंकर प्रसाद समेत परिजनों से मिल कर घटना की निंदा करते हुए सांत्वना दी है और उन्हें बिहार पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी करवाई का भरोसा दिलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!