Saturday, September 28

रेल भूमि पर फिर अतिक्रमणकारियों का कब्जा, डीआरएम के निर्देश पर चला था मुहिम.. सटही समेत अन्य दुकानदारों ने फिर रेल भूमि पर खोल ली दुकान!

रक्सौल।(vor desk)।रेल प्रशासन द्वारा चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान टाय टाय फिस्स दिख रहा है। रक्सौल रेलवे क्रॉसिंग के दोनो ओर मुख्य पथ पर अवैध सटही काउंटर फिर से सजने लगी है।दर्जनों सटही कारोबारियो ,रेडिमेड कारोबारियो समेत अन्य ने रेल भूमि में दुबारा चौकी और काउंटर आदि रख कर कारोबार शुरू कर दिया है।

विगत अरसे समस्तीपुर रेल मंडल के डी आर एम विनय श्रीवास्तव के द्वारा विंडो इंस्पेक्सन के बाद जारी निर्देश पर यह अतिक्रमण हटाओ अभियान मुहिम शुरू किया गया था। इसी कड़ी में एक सप्ताह पूर्व यानी विगत शुक्रवार को आई ओ डब्लू शैलेंद्र कुमार और
रेल सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप के नेतृत्व में टीम ने रक्सौल के मुख्य पथ स्थित बाटा चौक से ले कर गांधी नगर ,इस्लामपुर तक यह अतिक्रमण हटाया था।जिसमे गुमटी,दुकान,झुग्गी झोपड़ी आदि शामिल था।

मिली जानकारी के मुताबिक,दर्जनों सटही कारोबारियो के साथ ही रेडिमेड ,कपड़ा दुकान भी सज गई है।गुमटी और फोल्डिंग दुकानें शनै शनै रखी जाने लगी है।इसको ले कर समाजिक कार्यकर्ता नुरुल्लाह खान और बसपा नेता चंद्र किशोर पाल ने रेल महकमे को इसकी शिकायत भी की है।


उन्होंने रेल विभाग को प्रेषित शिकायत में खुलासा किया है कि मुख्य सड़क स्थित रेल भूमि पर नोटो का बाजार सजने लगा है। बताया जाता है कि स्थानीय कतिपय भ्रष्ट रेल प्रशासन का अवैध अतिक्रमण कारियो और दुकानदारों को अवैध संरक्षण प्राप्त है,जिसके बदले प्रतिमाह लाखो रुपए की अवैध उगाही होती है।उन्होंने कहा है कि रक्सौल एसडीओ रवि कांत सिन्हा ने भी जन शिकायत विगत दिनों एक बैठक में
पर अवैध सटही काउंटर को हटाने का निर्देश जारी किया था।इधर,पूछने पर डी आर एम विनय श्रीवास्तव ने कहा कि रेल प्रशासन को रेल भूमि पर अवैध अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है,कोताही पाए जाने पर करवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!