Saturday, September 28

नेपाल से लौट रहा रक्सौल का युवक सरिसवा नदी में डूबा,शराब के नशे में तीन युवक प्रशासन से बचने के लिए कर रहे थे नदी पार

सुंदर पुर की महिलाओं ने मीडिया के सामने खोली शराब तस्करी की पोल,प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम शव की खोज में सक्रिय

रक्सौल।(vor desk)।बिहार में शराब सेवन और बिक्री पर रोक के सात साल हो गए।शराब सेवन के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाता है,लेकिन,सीमा क्षेत्र में ना तो तस्करी रुकी है और ना ही शराब सेवन।शराब के आदि रोज नेपाल जाते हैं और पी कर झूमते हुए लौटते हैं,पर करवाई यदा कदा ही होती है,क्योंकि,इसके लिए पीछे पैरवी और पैसा बोलता है।

इसी बीच रक्सौल में सोमवार की शाम को एक ऐसी घटना हुई,जो इस खेल का पोल खोल गई।यह खुलासा हुआ कि पुलिस प्रशासन के भय के बीच जान जोखिम में डाल कर भी लोग शराब का सेवन कर रहे है और नेपाल जा कर शराब की खरीद कर रहे हैं।

ताजा मामला बिहार नेपाल सीमा के रक्सौल वार्ड नम्बर 4 सुंदरपुर लिटिल फ्लावर हॉस्पिटल क्षेत्र से जुड़ा है ,जो बीरगंज कस्टम(नेपाल) इलाके से सटा हुआ है ।सरिसवा नदी ही दोनो क्षेत्र को अलग करती है ।

बताते हैं कि रक्सौल वार्ड 4के लक्ष्मण चौधरी और रमाकांत चौधरी सहित किशोर राउत शराब सेवन के लिए बीरगंज नेपाल सोमवार को गए पर अचानक नदी का जलस्तर बढ जाने से किशोर राउत नदी की धार में बह गया जबकि अन्य दोनो निकल गए।दोनो तैरने में सफल रहे,इसलिए जान बच गई।जब दोनो वापस सुंदरपुर पहुंचे,तो, वाक्या बयान किया और किशोर की खोज खबर शुरू हुई।

स्थानीय लोगो ने पहले खोज खबर किया,फिर,पुलिस प्रशासन सक्रिय हुई। गोता खोरों की मदद ली गई।मंगलवार को एसडीआरएफ की टीम मंगलवार सुबह से ही शव की खोज में जुटी रही हालाकि,शव नही मिल सका है ।

पीड़ित परिजन

इधर पुलिस प्रशासन की शराब सेवन की बात आने पर बोलती बन्द है।लक्ष्मण राउत के पुत्र किशोर पटेल के शव की तलाश बुधवार को भी होगी।इस बीच दो वर्ष के बच्चे की मां और नदी में गुम हुए किशोर राउत की पत्नी सोनी देवी और भाई अजय पटेल ने रो रो कर बेहाल हालत में शराब सेवन की बात स्वीकारी है। लक्षण चौधरी और रमाकांत चौधरी ने भी कैमरे के सामने मीडिया को बताया की तीनो शराब पीने बीरगंज नेपाल गए थे नदी पार करने के क्रम में किशोर नदी में बह गया ।


वही इस वार्ड की चंद्र कला देवी समेत स्थानीय महिलाएं गुस्से में दिखी और आरोप किया की इस वार्ड में शराब की तस्करी और सेवन बहुत होता है। पुलिस प्रशासन मौन रहती है।उन्होंने दिखाया कि शराब की बोतले किस कदर बड़े पैमाने पर बिखरी पड़ी है,जो चीख चीख कर नेपाली शराब के यहां तस्करी और सेवन की पोल खोल रही थी।

इधर ,शव खोजने के लिए टीम की मॉनिटरिंग कर रक्सौल के सीओ विजय कुमार ने बताया कि शव की तालाश प्राथमिकता है। एस डी आर एफ की टीम शव की तलाश कर रही है। मिलने के बाद पोस्टमार्टम होगा ।उसके बाद रिपोर्ट से पता लगेगा कि शराब पिया था या नहीं।उसी अनुरूप अग्रतर करवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!