Saturday, September 28

मारवाड़ी महिला सम्मेलन ने किया सुरंगों सावन मेले का आयोजन

रक्सौल। (Vor desk)।अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के रक्सौल शाखा की ओर से शुक्रवार को बैंक रोड स्थित पंचायती मंदिर में सुरंगों सावन मेला का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में समाज की महिलाएं, बच्चे और पुरुषों ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन संस्था की अध्यक्षा वीणा गोयल, सचिव सोनू काबरा द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

सावन मेला कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा कई प्रकार की प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम की शुरुआत आध्यात्मिक एवं राष्ट्रीयता से ओत पोत रहा। जिसमें बच्चों एवं महिलाओं द्वारा आकर्षक डांस की प्रस्तुति के साथ विशेषकर बाबा भोलेनाथ की जीवनी और उनके भजनों पर जमकर थिरके। सम्मेलन की अध्यक्षा वीणा गोयल ने कहा कि इसका उद्देश्य न सिर्फ़ सावन मेला का आयोजन था, बल्कि लोगों के साथ मिलना जुलना, कुछ समय अपनों के लिए निकालना और समाज में सभी को ख़ासकर महिलाओं के बीच समाज के प्रति जिम्मेदारियों के लिए जागरुक करना है।

सचिव सोनू काबरा ने बताया कि प्रांतीय स्तर पर भी पिछले सत्र में कई कार्यक्रम किये गए। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा मेला में मधु सिकारिया, पूजा मस्करा, पूजा शर्मा, चिंकी सुल्तानिया, आभा केशान, राधा रूँगटा, मीना अग्रवाल, पायल, स्वीटी, आशा अग्रवाल ने विभिन्न पकवानों, श्रृंगार सामग्री, सजावटी एवं कलात्मक सामानों के साथ पूजा सामग्री, डिजाइनर रंग-बिरंगी राखियां, कुर्ती के साथ विभिन्न गृहपयोगी सामानों के स्टॉल लगाया जहां नगर की महिलाओं के साथ पुरुषों ने भी जमकर खरीददारी की तथा लजीज पकवानों का भरपूर लुत्फ़ उठाया। इस मौके पर बच्चों के द्वारा कई प्रकार की प्रस्तुतियां की गई। कार्यक्रम के अंतिम सत्र में कई प्रतियोगिताएं हुई जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत कर उनका उत्साह वर्धन किया गया। इस मौके पर संस्था की कोषाध्यक्ष संगीता अग्रवाल, शिखा रंजन, अग्रवाल, सारिका अग्रवाल, शिप्रा सिकारिया, शिल्पा भरतिया, शशि अग्रवाल, सुमन अग्रवाल, ज्योति शर्मा, सरिता शर्मा, अनुराधा शर्मा, बबली अग्रवाल, सुनीता शाह,रचना रूँगटा, मधु अग्रवाल, संगीता रूँगटा व बबीता रूँगटा आदि उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!