Saturday, September 28

रक्सौल नगर परिषद क्षेत्र में साफ सफाई ,ड्रेनेज व्यवस्था और पेय जल आपूर्ति बहाल करना प्राथमिकता:संजय कुमार

डीसीएलआर संजय कुमार ने रक्सौल नगर परिषद कार्यालय के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी ने दिया योगदान

रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल के डीसीएलआर संजय कुमार ने रक्सौल नगर परिषद कार्यालय के प्रभारी कार्यपालक का पद भार संभाल लिया है।गुरुवार की शाम योगदान करने के बाद मीडिया से कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता रक्सौल नगर की साफ सफाई और ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करना होगा।पेय जल संकट को देखते हुए उचित व्यवस्था बहाल करना होगा।

उन्होंने जोर दे कर कहा कि सरकार द्वारा संचालित जन कल्याण कारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पारदर्शी तौर पर धरातल पर उतारा जाएगा।रुके हुए विभागीय कार्यों को पूरा कराने पर जोर रहेगा।

उन्होंने कहा कि कर्मियो को निर्देशित किया गया है कि ताल मेल बिठा कर कार्य करें।जनता को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।विभागीय कार्यों को त्वरित गति से संपादित करें ।इस बारे में कोई कोताही नहीं चलेगी।

मौके पर प्रधान सहायक सागर कुमार,टैक्स दरोगा कृष्ण नंदन सिंह,सफाई निरीक्षक रामनरेश कुशवाहा,आजीविका मिशन के प्रबंधक राकेश कुमार समेत बैजू जायसवाल,अजीत कुमार,पंकज कुमार आदि उपस्थित रहे।

बता दे कि रक्सौल नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के तबादले के बाद रिक्त पड़े पद के कारण प्रशासनिक और विकास कार्यों में उत्पन्न गतिरोध कायम था।

पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल द्वारा तत्काल प्रभाव से रक्सौल के भूमि सुधार उप समाहर्ता(डीसी एल आर ) संजय कुमार को अगले आदेश तक नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वही प्रभारी पदाधिकारी, जिला विकास शाखा को निर्देश दिया गया है कि वित्तीय प्रभार के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग से सहमति प्रदान करें।

बता दे कि बिहार के नगर विकास एवं आवास विभाग(पटना) के अधिसूचना संख्या-1876, दिनांक 30 जून 2023 द्वारा रक्सौल के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, रक्सौल का स्थानांतरण कार्यपालक पदाधिकारी, हिसवा, नवादा में हो गया, परंतु उसके स्थान पर रक्सौल में उनके स्थान पर प्रतिस्थानी के रूप में किसी भी पदाधिकारी का पदस्थापन नही हुआ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!