Saturday, September 28

आदापुर:सरकारी अस्पताल में लापरवाही से खेतिहर मजदूर की गई जान,जम कर हुआ हंगामा!

आदापुर ।(vor desk)।स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को इलाज के लिए इमरजेंसी में लाये गए एक मरीज की मौत हो जाने का मामला तूल पकड़ गया है । इसको लेकर मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने रविवार की सुबह जम कर हंगामा किया है। हंगामे के उपरांत अस्पताल पहुंचे बीडीओ सुनील कुमार, आरओ सह सीओ अदिति राय व थानाध्यक्ष डॉ राजीव नयन प्रसाद के द्वारा लोगों को शांत कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतोहरी भेजा गया। साथ ही मामले में दोषी के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। वहीं पीड़ित परिजनों ने इस घटना के जिम्मेवार चिन्हित चिकित्सक व परिचारी पर एफआईआर दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए लिखित आवेदन दिया गया है।

एफआईआर के लिए दिए गए आवेदन में मृतक औरैया गांव निवासी नन्दू सहनी 53 वर्ष की पत्नी श्रीपति देवी ने बताया है कि उनके पति रविवार की सुबह खेत मे बिचड़ा उखाड़ने गए थे कि अचानक उनके सीने में दर्द होने लगा इसके बाद परिजनों ने आनन फानन में श्यामपुर बाजार के एक निजी चिकित्सक के पास लेकर गए। जहां से उसे अविलम्ब ऑक्सीजन लगाने की सलाह दी गई। तदुपरांत परिजन उसे सरकारी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। यहां अस्पताल में कोई चिकित्सक के नही होने से परेशान मरीज की हालत देख एम्बुलेंस पर कार्यरत टेक्नीशियन अरविंद कुमार के द्वारा जल्दी से ऑक्सीजन लगाया गया। लेकिन वहां ड्यूटी पर तैनात परिचारी सनोज कुमार को यह नागवार लगा और उसने मरीज से ऑक्सीजन उतारकर अलग करते हुए परिजनों से कहा सुनी पर उतर गया।

इसी क्रम में ऑक्सीजन नही मिलने से मरीज की मौत भी हो गई। इस घटना के कुछ देर बाद अस्पताल पहुंचे डॉ अमीर हुसैन को ग्रामीणों व परिजनों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। तबतक परिचारी सनोज कुमार चुपके से अस्पताल परिसर से खिसक गया। वहीं परिजनों व ग्रामीणों के हल्ला हंगामे की सूचना पर आए स्थानीय मुखिया अकबर देवान व जिला पार्षद पति रमेश कुमार सिंह ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी से सिविल सर्जन, एसडीओ, एसडीपीओ व जिलाधिकारी सहित तमाम वरीय अधिकारियों को अवगत कराया गया। ततपश्चात एफआईआर की प्रक्रिया शुरू हुई। इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए बीडीओ व थानाध्यक्ष के द्वारा अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरा को सार्वजनिक रूप से दिखाया गया। जिसमें स्पष्ट तौर पर दिखा कि मरीज के अस्पताल पहुंचने के 10 मिनट के बाद डॉ आमिर हुसैन अस्पताल पहुंचे थे, जो बिल्कुल ही लापरवाही को दर्शाने के लिए काफी है। इस बाबत स्वस्थ्य प्रबंधक नवनीत कुमार, बीडीओ सुनील कुमार, थानाध्यक्ष डॉ राजीव नयन प्रसाद आदि ने बताया कि मामले में अग्रेतर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!