Saturday, September 28

अज्ञात रोग के कारण रक्सौल के महदेवा के 7लोग बीमार,हॉस्पिटल में इलाज जारी!

रक्सौल।(vor desk)। इन दिनो भीषण गर्मी के कारण मौसम जनित रोगों का प्रकोप बढ़ चला हैं। इसी दौरान रक्सौल के नोनेयाडिह पंचायत के महदेबा ग्राम वार्ड 7में अज्ञात रोग के प्रकोप से आधा दर्जन लोगों के अक्रांत होने की सूचना हैं।इसमें एक ही परिवार यानी के पांच लोग शामिल हैं।पांचों वार्ड सद्स्य मुराद आलम के परिवार के हैं।इस खबर के बाद स्वास्थ्य महकमा एलर्ट मोड में आ गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रक्सौल स्थित अनुमंडल अस्पताल में हलीमा खातून(65) (पति:मोहम्मद मशहूर ) समेत उनकी पुत्री
रितेया खातून 40 नाती
मासूम 18 के डायरिया से अक्रांत होने के बाद भर्ती कराया गया है, जहां मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अमित जायसवाल और डॉक्टर शशि रंजन कुमार के नेतृत्व में इलाज जारी है ।वहीं,वीरगंज के नेशनल मेडिकल कॉलेज में मोहम्मद मशहूर के दो नाबालिक पोता को भर्ती कराया गया है।दोनो जुड़वा हैं और वार्ड सदस्य के पुत्र हैं।जबकि,गांव के ही फिरोज आलम की मां सकीना खातून(65) और स्थानीय नूर हसन(40) भी अक्रांत बताए जा रहे हैं।

स्थानीय पूर्व सरपंच अमीरूल हसन ने बताया कि दो दिन के बीच अलग अलग घटना में अचानक मुंह पेट चलने और ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद अक्रांत लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।सबसे पहले हालीमा की तबियत खराब हुई।इसमें अन्य लोगों को डंकन अस्पताल और एसआरपी हॉस्पिटल भी ले जाया गया, जहां से मरीजों को रेफर कर दिया जाने की सूचना है।स्थानीय मुंतजिर आलम ने बताया कि अचानक इस तरह की बीमारी से लोग परेशान हैं ।मेडिकल टीम को गांव में सक्रिय होने की जरूरत है।

इस बारे में अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन कुमार ने बताया कि अस्पताल में बीमार तीन मरीजों का इलाज जारी है।आशंका है कि फूड पोईजिनिंग के कारण वे बीमार हुए हैं।केश हिस्ट्री लेने के साथ ही जांच की जा रही है कि कि किस कारण वे बीमार हुए।जांच और त्वरित इलाज हेतु मेडिकल टीम गठित कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!