Saturday, September 28

काठमांडू में सीमा ‘सचिन’ ने बनाई थी ‘ससुराल’ आने की योजना,पाकिस्तानी वूमेन के भारत घुसपैठ को ले कर सीमा सुरक्षा पर सवाल,मचा बवाल!

काठमांडू/रक्सौल।(vor desk)। खुली सीमा के रास्ते पाकिस्तानी वूमेन सीमा हैदर भारत के नोएडा के रबूपुरा पहुंच गई और सचिन मीणा के साथ शादी करके सीमा ठकुराइन बन गई।सीमा सचिन के ठुमके वाले रील काफी सोशल मीडिया में देश दुनियां में छा गए।इसमें नेपाल के काठमांडू के अनेकों रील भी शामिल हैं,जिसमे हिंदू तीर्थ पशुपति नाथ मंदिर में दोनो की जोड़ी को देखा जा सकता है।अब यूपी एटीएस समेत भारतीय खुफिया एजेंसियों ने जांच शुरू की तो रिल्स और ठुमके की चर्चा कम हो गई और रियल स्टोरी पर सबों का ध्यान केंद्रित हो गया है।भारत पाक के बीच नेपाल कनेक्शन की चर्चा तेज हो गई,जिस रास्ते भारत की तबाही के लिए पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ करते रहे हैं और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआई अपना खेल खेलता रहा है।इस वाक्ये ने भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं और इसकी उच्चस्तरीय जांच शुरू होने के बाद सीमा पर ही नहीं दिल्ली और काठमांडू में भी बवाल मचा हुआ है।

सीमा हैदर के यहां कायम जलवे के बीच ‘पबजी’से ‘इश्क जी’ के सफर की कड़ी ‘काठमांडू ‘की चर्चा शुरू हो गई है।अब तक हुई जांच और दोनो के बयान से खुलासा हुआ है कि काठमांडू के नया बसपार्क एरिया में स्थित न्यू विनायक रोल्पा जलजला गेस्ट हाउस का रूम नंबर 204 में सीमा हैदर और सचिन मीणा के इश्क परवान चढ़ी थी । पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर ने नोएडा के सचिन मीणा के साथ इसी होटल में 7 दिन बिताए थे। होटल में एंट्री की तारीख 10 मार्च, 2023 थी। होटल के एक दिन का किराया 500 रुपये था।रिपोर्ट के मुताबिक, होटल के रजिस्टर में सचिन और सीमा के नाम से कोई एंट्री ही नहीं हुई थी। दोनों ने अपना नाम बदलकर होटल में एंट्री ली थी।

होटल के रिस्पेशनिस्ट गणेश रोका मगर ने बताया कि उन्हें होटल में बिना आईडी प्रूफ के ही एंट्री मिल गई थी,क्योंकि,वे भारतीय लोगों के केवल नामों की इंट्री करके रूम दे देते हैं। गणेश का कहना है कि उन्हें लगा कि यह दोनों इंडिया से नेपाल घूमने आए हैं, इसलिए कुछ शक नहीं हुआ। दोनों ने होटल स्टाफ को बताया कि वह पशुपतिनाथ मंदिर में शादी करने के लिए आए हैं।उन्होंने खुलासा किया कि होटल में पहले सचिन मीणा आया था। उसने खुद को भारतीय नागरिक बताया। सचिन के एक दिन बाद सीमा हैदर होटल पहुंची। सचिन ने होटल स्टाफ को बताया था कि उसकी पत्नी इंडिया से आने वाली है।उन्होंने दोनो की तस्वीर और विडियो के आधार पर पहचान का दावा किया है और होटल का रजिस्टर भी दिखाया है,जिसमे सचिन ने अपना नाम शिवांक लिखाया है,हस्ताक्षर भी इसी नाम से किया है।

चूकी उसने अपने को सीमा का पति बताया इस कारण दोनो के लिए अलग अलग इंट्री की जरूरत नही हुई ।दोनो होटल के कमरा संख्या 204में रुके थे।दोनो ने कमरे में खूब रील्स बनाए।

काठमांडू में कम,कमरे में ही बिताया ज्यादा समय

होटल प्रबंधन के अनुसार,दोनो सुबह शाम ही होटल से निकलते थे। जल्द ही वापस आ जाते थे।दोनो शाकाहारी भोजन ही करते थे और केला, सेव आदि फल खरीद कर लाते थे।आचरण भी सीधा साधा था।दोनो गणेश के परिवार से घुल मिल गए थे।गणेश के बच्चों के साथ खूब रील्स भी बनाए।

नाइट क्लब और पब जाना चाहती थी सीमा

सीमा ने काठमांडू घूमने के क्रम में एक बार क्लब और पब जाने में इंट्रेस्ट दिखाया।लेकिन,गणेश ने समझाया कि भारतीय समझ कर ठग लेंगे,तो, वे वहां नही गए।सीमा के कपड़े और भेष भूषा और बोली से लगता ही नहीं था कि वह पाकिस्तानी हो सकती है।

शादी पर सवाल
अब तक यह खुलासा नही हुआ कि शादी कैसे हुई।दोनो का दावा है कि उन्होंने पशुपति नाथ मंदिर में शादी की।तो सवाल है कि आखिर किसने शादी कराई?शादी के विडियो और फोटो कहां हैं?दूसरा कि होटल के कमरे में ही शादी की बात सामने आ रही है।गणेश का कहना है कि रिल्स देखने से लगता है कि दोनो ने कमरे में ही शादी कर ली थी।हालाकि,होटल संचालक सीसीटीवी फुटेज मांगे जाने पर कहते हैं कि इतने दिनो का फुटेज नही मिल सकता,क्योंकि,वह नष्ट हो गया है।इस तरह एक्सपर्ट ही इसे खंगाल सकते हैं,क्योंकि, फुटेज से सच्चाई और सबूत सामने आएगी।

पहली बार बच्चे नही थे साथ,कमरे में बनी थी भारत आने की रणनीति

पहली बार जब मार्च में सीमा काठमांडू आई,तो, बच्चे साथ नही थे।सीमा के मुताबिक,उसने बच्चे को पाकिस्तान में अपनी बहन के यहां छोड़ आई थी।काठमांडू दौरा उनका हनीमून ट्रीप की तरह था।कमरे में ही तय हो गया था कि उसे कैसे और कब भारत अपने ‘ससुराल’ पहुंचना है।इस तरह गद्दर और वीर जारा फिल्म की तरह की घुसपैठ के पटकथा का लेखन होटल में ही हुआ।अभी इसमें खुलासा होना बाकी है कि इस घुसपैठ में किस किसने साथ दिया..!

पशुपति नाथ मंदिर में

आनन-फानन में छोड़ा रूम

गणेश का कहना है कि सचिन रुकने के बाद अपनी वाइफ सीमा को दूसरे दिन बस पार्क या एयरपोर्ट जा कर रिसीव किया था। एक दिन दोनों आनन-फानन में टैक्सी कर काठमांडू से पोखरा के लिए निकल गए। होटल स्टाफ ने बताया कि जबकि और दिनों वह बस और टैक्सी से ही नेपाल घूम रहे थे। गणेश ने बताया कि होटल का रूम नंबर 204 काफी छोटा है। करीब 500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मिलता है। रूम में एक शीशा है। एक छोटा डबल बेड पड़ा हुआ है।

टूरिस्ट वीजा पर आई नेपाल,घुस गई इंडिया
पहली बार टूरिस्ट वीजा पर कराची से शारजाह होते नेपाल पहुंची थी,वापस 17मार्च को उसी रास्ते लौट गई। दावा किया जा रहा है कि दुबारा 10मई 2023को 15दिनो के टूरिस्ट वीजा पर अपने चारों बच्चों के साथ दुबई होते 11मई को नेपाल पहुंची थी,और पोखरा चली गई थी।फिर12 मई को पोखरा से पब्लिक ट्रांसपोर्ट यानी बस से रुंपनदेही, खुनवा सीमा से सिद्धार्थ नगर ,लखनऊ और आगरा से हो कर 13मई को गौतम बुद्ध नगर में रबूपूरा कट पर बस से उतरी थी। जहां से सचिन उसे किराए के मकान में ले गया था,फिर परत दर परत यह कहानी दुनिया के सामने आई।अब लोग असली कहानी जानने को आतुर है,जो,खुफिया जांच के बाद ही आएगी।यह देखना बाकी है कि कब उसके देश पाकिस्तान के लिए उसे डिपोर्ट किया जाता है…!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!