Saturday, September 28

रक्सौल के मकसूद बने चार्टर्ड एकाउंटेंट,मिल रही बधाई

रक्सौल।(vor desk)।मकसूद की कहानी एक प्रेरणास्त्रोत है जो हमें दिखाती है कि मेहनत, समर्पण और आत्मविश्वास से हम किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। मकसूद ने कठिनाइयों के साथ लड़ते हुए चार्टर्ड एकाउंटेंट की परीक्षा में सफल हुए और एक सीए बन गए हैं। उनकी सफलता ने रक्सौल के युवाओं को मोटिवेट किया है ।

रक्सौल के सुंदरपुर रोड निवासी आस मोहम्मद और कलबून नेशा के पुत्र मकसूद मियां की प्रांरभिक शिक्षा रक्सौल स्थित केएचडब्लू स्कूल से हुई।फिर वह स्थानीय राजा राम साह कॉलेज से इंटर(विज्ञान) की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए।

इसके बाद किसान पिता के बेटे ने सीए बनने की ठानी ।इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। तंग हाली की वजह से वह पढ़ाई के लिए घर से बाहर नही जा सके।लेकिन,स्वाध्याय,कड़ी मेहनत, लग्न के जरिए सफलता प्राप्त कर सफलता का प्रचम लहरा दिया।

मकसूद इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता,गुरुजनों और मित्रो को देते हैं।उनका मानना है कि सपनों को पूरा करने के लिए केवल विद्या ही नहीं, बल्कि मेहनत, संघर्ष और आत्मविश्वास भी जरूरी होता है।

अब मकसूद को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
उनको बधाई देने वालों में उनके बचपन के मित्र रजत सर्राफ, मिथलेश शर्मा, मो० असलम अंसारी, राजेश्वर गुप्ता, रामकृपा तथा अन्य शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!