Sunday, September 22

रक्सौल के गौरव सिंह ने कराटे प्रतियोगिता में सफलता का झंडा गाड़ कर बिहार का नाम किया रौशन,मिल रही बधाई!


रक्सौल।( vor desk )।कहते हैं पूत के पावँ पलने में ही दिखने लगते हैं।इस उक्ति को रक्सौल के गौरव कुमार सिंह ने साबित किया है। स्कूली जीवन मे कराटे में अपनी अलग पहचान बना कर साबित किया है कि प्रतिभा खुद से मुकाम गढ़ लेती है।

गौरव ने इस बार बिहार का नाम रौशन किया है। यूथ स्पोर्ट फाउन्डेशन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में जयपुर राजस्थान के बालाजी स्टेडियम में आयोजित नेशनल ओपेन कराटे चैम्पियनशीप में शनिवार को रोमांचक मुकाबले में गौरव कुमार सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी को हरा कर नेशनल चेम्पियनशीप के विजयी घोषित किये गये।
इस अवसर फेडरेशन ने राजस्थान के सीकर वदाधर स्थित एसकेएन कन्भेंट स्कूल के प्रतिभागी छात्र गौरव कुमार सिंह को विजयी घोषित होने पर गोल्ड मेडल व साटिफिकेट प्रदान करके सम्मानित किया।


वैसे ,गौरव का यह पहला खिताब नही है।इससे पहले भी उन्होंने वर्ष 2017 के अक्टूबर में पैन अमेरिका से सम्बद्ध इंडियन क्योकिकुशीन कराटे ऑर्गेनाइजेशन द्वारा आयोजित फ्लेगस बैटल ऑफ चैंपियनशिप/फस्ट इंटरनेशनल क्योकुशीन कराटे चैंपियन शिप में 14 से 16 वर्ष आयु बर्ग में पांचवा स्थान हासिल कर अपनी पहचान बनाई थी।तब से कराटे खिलाड़ी के रूप में गौरव की गौरवमयी यात्रा निरन्तर जारी है।राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में अग्रसर रक्सौल के गौरव कुमार सिंह इस सफलता का श्रेय अपने पिता व वरिष्ठ पत्रकार मोहन सिंह प्रभाकर व माता सुनीता सिंह व गुरुजनों को देते हैं।वे कहते हैं कि उनका संकल्प कराते में अन्तराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता खेलने और देश का नाम रौशन करने का है।
इस सफलता पर बधाइयों का सील सिला शुरू हो गया है।उनके परिजन व संगी साथी इस सफलता पर काफी खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!