Sunday, September 22

इंटरसिटी ट्रेन के लिए रणजीत सिंह और श्लोक कुमार ने शुरू किया आमरण अनशन,एसडीओ रविकांत सिन्हा ने की मुलाकात,स्वास्थ्य स्थिति नाजुक!

रक्सौल।(vor desk)।स्वच्छ रक्सौल संस्था के रंजित सिंह के नेतृत्व में गत बारह दिनों दिनों से रक्सौल पाटलीपुत्र इंटरसिटी ट्रेन परिचालन को लेकर चरणबद्ध आंदोलन जारी है। आंदोलन अब काफी खतरनाक मोड़ पर आ गया है।आंदोलन भूख हड़ताल में परिवर्तित होकर सोमवार से आमरण अनशन में तब्दील हो गया है।अनशनकारियों के स्वास्थ्य की स्थिति काफी गंभीर बन गई है।रंजित सिंह के पेट में दर्द होने लगा है तो श्लोक शरार्फ के लिवर में समस्या उत्पन्न हो गई है।प्रचंड गर्मी ने आंदोलनकारियों की स्थिति भयावह कर दिया है।अनशन पर बैठे स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह और सहयोगी श्लोक कुमार की तबीयत बिगड़ने लगी है।सोमवार से उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया है।अब तक कोई सुनवाई नही होने से क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों और रेल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी और आक्रोश बढ़ने लगा है।

इधर,लगातार अनशन पर बैठे रणजीत सिंह और श्लोक कुमार को देखने रक्सौल एसडीयो रविकांत सिन्हा पहुंचे।उनके नेतृत्व में अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन कुमार ,डॉक्टर मुराद आलम ने शहर के रेल परिक्षेत्र के रामजी चौक स्थित अनशन स्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया और मेडिकल चेक अप की गई।इस मौके पर रणजीत सिंह ने नाभी के नीचे दर्द होने और श्लोक कुमार ने पेट में दर्द की शिकायत की।

अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन ने सलाह देते हुए कहा कि लिक्विड ड्रिंक लेंना जरूरी है, नहीं तो किडनी, आंत आदि अंग पर इसका विपरीत असर हो सकता है।

वहीं,रणजीत सिंह ने एसडीओ श्री सिंहा से शनिवार की रात्रि सोते समय मोबाइल,पावर बैंक,ब्लूटूथ आदि चोरी होने की शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग भी की ।बताया की इस मौके पर एसडीओ रवि कांत सिन्हा ने अनशन कारियो से बात चीत में सहानुभूति जताते हुए कहा कि यह मामला रेल विभाग का है। फलतः इस मामले में कुछ नही कर सकते।हालाकि,रेल प्रशासन से उन्होंने बात करने का खुलासा करते हुए कहा कि रेल प्रशासन ने आश्वासन दिया कि आज शाम से सुरक्षा की व्यवस्था हो जाएगी।


उधर,रविवार की शाम रणजीत सिंह से मिलने पहुंचे स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह समेत रेल अधिकारियों की टीम को एक ज्ञापन सौप कर मांग किया है कि इंटर सिटी ट्रेन को पूर्व की भांति परिचालित करने के साथ ही रक्सौल से मुजफ्फर पुर के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन संख्या 05288 का समय परिवर्तन कर सुबह 6.15बजे और वापसी में मोतिहारी से रकसौल के लिए शाम 6 बजे की जाए।नरकटियागंज पाटलीपुत्र इंटर सिटी ट्रेन जिसका समय सुबह के 5.30बजे है,के लिए रक्सौल सुगौली के बीच अतिरिक्त ट्रेन चलाई जाए।साथ ही रक्सौल सुगौली के बीच दो जोड़ी शटल ट्रेन का परिचालन किया जाए तथा रक्सौल – नरकटियागंज वाया सिकटा रेलखंड पर एक जोड़ी लिंक ट्रेन चलाया जाय ।रेल अधिकारियों ने कहा कि मांग पत्र को रेल महा प्रबंधक को भेजा जा रहा है।
मौके पर चंद्र किशोर पाल,अनिल प्रसाद,बिट्टू कुमार,सैमुएल मसी,अमित अग्रवाल,अमलेश कुमार,आदि मौजूद थे।(रिपोर्ट/पीके गुप्ता)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!