Sunday, September 22

उड़ीसा रेल हादसे के शिकार राजा पटेल का शव आते ही मचा कोहराम,सांसद डॉ0 संजय जायसवाल ने कहा- मृतक के परिजन को मिलेंगे 12लाख रुपए!

रामगढवा।(vor desk)। उड़ीसा के बालोसोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के शिकार हुए पूर्वी चंपारण के रक्सौल अनुमंडल अंतर्गत रामगढवा पंचायत के चिकनी गांव के राजा पटेल के परिजनों को सरकार,जन प्रतिनिधि अथवा रेलवे की ओर से तत्काल कोई सहायता नही मिल सकी। करीब पचास हजार रुपए चंदा इकट्ठा कर इस गरीब परिवार के मृत बेटे का शव एंबुलेंस से रविवार की सुबह गांव पहुंचा।जिसके बाद चीख पुकार मच गई।

चिकनी गांव में मातम का आलम रहा। परिजन रो रोकर बेहाल रहे।शव आते ही ग्रामीण बड़ी संख्या में उमड़ पड़े।बताते चले कि गुरुवार को इस गांव के कुल 9लोग केरल के लिए मिथिला ट्रेन से निकले थे।जो शुक्रवार को शालीमार से चेन्नई के लिए कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार हुए थे।इसमें चिकनी गांव के एक युवक राजा पटेल (25)की मौत हो गई।जबकि,आठ घायल हो गए। शव के साथ ही छह लोग रामगढ़वा आ गए हैं।जबकि,दो घायल का इलाज केरल में जारी है।ये सभी पेंटर का काम करते हैं,जो रोजी रोटी कमाने केरल जा रहे थे।

बताते हैं कि रविवार की सुबह 6बजे शव को एम्बुलेंस से उतारने के बाद मृतक की पत्नी सुनीता देवी शव से लिपट कर रोने लगी,जिससे स्थिति दारुण हो गया।वह शव को छोड़ नहीं रही थी ।मृतक के एक वर्षीय बेटा के दूध का दांत भी नहीं टूटा है।पत्नी यह कह रही है की वह राजा के साथ ही जायेगी।कुल,मिला कर हादसे के कारण परिवार की स्थिति विचित्र हो गई है।एक मात्र कमाऊ पुत्र के हादसे में निधन से भुवन पटेल और ललिता देवी दोनो टूट गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि शव के साथ गांव के अन्य 6 लोग भी आए हैं,जो,रेल हादसे में ज़ख्मी हो गए हैं ।उनका इलाज सरकारी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है ।
वहीं, गंभीर ज़ख्मी विजय पासवान का इलाज केरल के कटक में हो रहा है। साथ ही उसके सगे भाई संजय पासवान और इसके रिश्तेदार समेत बनकटवा के तीनों मज़दूर का भी इलाज वहीं पर हो रहा है ।

इस बीच,पश्चिम चंपारण के भाजपा सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल ने मृतक के घर पहुंचकर सांत्वना दी और अपने पास से 20 हजार रुपए चंदा स्वरूप दिए हैं।उन्होंने कहा है कि मृतक के परिवार को मुआवजा के तौर पर12लाख रुपए विशेष सहायता राशि समेत प्रदान की जायेगी।उन्होंने कहा कि परिजनों का मोबाइल बंद था,यदि रेल अधिकारी से बात हो गई होती,तो,एंबुलेंस का भाड़ा नही देना पड़ता।उन्होंने कहा कि परिजनों को मैने भी फोन किया था,लेकिन,मोबाइल बंद था।मैंने इस बारे में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णब से बात की है, जल्द ही मृतक के परिवार को सहायता राशि प्रदान की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!