Sunday, September 22

इंटरसिटी ट्रेन के लिए अनशन जारी,रेलवे ने दिया पैसेंजर ट्रेन को रक्सौल से सुबह 6.15और मोतिहारी से शाम7बजे वापसी का प्रस्ताव

रक्सौल।(vor desk)।इंटर सिटी ट्रेन के लिए चल रहे आन्दोलन के दसवें दिन और भूख हड़ताल के पांचवें दिन रणजीत सिंह एवं श्लोक कुमार सर्राफ अनशन पर डटे रहे । इस बीच अनुमंडलीय अस्पताल के डाॅक्टरों ने पहुंच कर स्वास्थ्य जांच की।भीषण गर्मी और लगातार भूख हड़ताल से कमजोर हो रहे स्वास्थ्य को देखते हुए रेल के स्थानीय पदाधिकारियों ने आन्दोलन बंद करने का आग्रह किया। प्रस्ताव दिया कि रक्सौल से सुबह 6.15 में जिला मुख्यालय मोतिहारी के लिए और मुख्यालय से लगभग 7.00 बजे शाम में भाया सुगौली रामगढ़वा रक्सौल ट्रेन चलाया जायेगा।लेकिन,इंटर सिटी ट्रेन के लिए कोई प्रगति नहीं हुई,जबकि,भाया रामगढवा पाटलिपुत्र के लिए कोई ट्रेन नही है।समस्या उधर से वापसी में भी है।क्योंकि,पैसेंजर ट्रेन के मोतिहारी से सात बजे परिचालित होने से पटना से अन्य ट्रेन से आने या देर रात वापसी की कोई ट्रेन नही होगी।ऐसे में इंटर सिटी ट्रेन को रि स्टोर करना जरूरी है।जिसपर अभी कोई सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही है।

रणजीत सिंह ने कहा कि कोरोना काल से पूर्व पांच जोड़ियां ट्रेनें रक्सौल से मुजफ्फरपुर और पाटलिपुत्रा के लिए चलती थी, जो आज महज तीन जोड़ी ट्रेन चल रही है। जो रक्सौल और रामगढ़वा वासियों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।
स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य में दिन प्रतिदिन गिरावट हो रही है। अगर रेल प्रशासन ने जल्द से जल्द पहल नहीं किया तो आन्दोलन अनवरत जारी रहेगी,चाहे मौत ही क्यों न हो जाए।


उक्त धारना स्थल पर अनशन कर्ता श्लोक कुमार समेत कांग्रेस नेता प्रोफेसर अखिलेश दयाल,राजद महासचिव मदन प्रसाद गुप्ता, वशिष्ठ ठाकुर, प्रदीप कुमार,किशन साह, शंकर शर्मा, वकील अंसारी, प्रखंड अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी,पवन कुमार तिवारी, महावीर सर्राफ सहित अनेकों गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!