Sunday, September 22

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता सगीर अहमद की पुण्यतिथि मनी,व्यक्तित्व और कृतित्व को किया गया याद

रक्सौल।(vor desk) । शहर के बाटा चौक पर कांग्रेस पार्टी के द्वारा रक्सौल के पूर्व विधायक सह बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री सगीर अहमद की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई और श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया।उनके व्यक्तिव और कृतित्व पर चर्चा की गई और कहा गया कि उनके आदर्शों के साथ शालीनता ,भाषण कला,मधुर व्यवहार को अपनाने की जरूरत है,जो की आज की क्षेत्रीय राजनीति से लोप हो चला है।


बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव सह नगर प्रतिनिधि रक्सौल सदस्य बिहार विधान परिषद क्षेत्र संख्या 12 के प्रो. अखिलेश दयाल ने कहा कि रक्सौल विधानसभा क्षेत्र से महज 25 साल की उम्र 1972 में पहली बार विधायक बने, जो लगातार 4 बार 1990 तक इस क्षेत्र का नेतृत्व किया। साथ ही साथ बिहार सरकार में सहकारिता सहाय एवं पुनर्वास आवास एवं विधि मंत्री रहें। इनके कार्यकाल में चौमुखी विकास किया। पूर्व महासचिव ने यह भी कहा कि इनके कार्यकाल में केशर ए हिन्द बांध, किसानों की सिंचाई व्यवस्था को लेकर नहरों की खुदाई, हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की जो आज भी मिशाल कायम है। रक्सौल कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी ने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस से जिन्होंने राजनीति सफर की शुरुआत की जो बेहतर वक्ता थे 75 वर्ष के उम्र में भी अपने बेवाक भाषण की प्रशंसा क्षेत्र से लेकर प्रदेश स्तर तक थी।रक्सौल प्रखंड युवा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने कहा कि 1980 में देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, 1990 में देश के युवा तुर्क प्रधानमंत्री राजीव गांधी का दौरा रक्सौल क्षेत्र में हुआ जो इतिहास के स्वर्णिम पन्नों में दर्ज है। वरिष्ठ कांग्रेसी ई. रामदास प्रसाद ने कहा कि पूर्व मंत्री के कार्यकाल में रक्सौल जामा मस्जिद का निर्माण, रक्सौल घोड़ासहन कैनाल रोड का निर्माण आज भी प्रशंसनीय है।
उक्त कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी ई. अरसद अहमद ईश्वर चंद्र प्रसाद, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष जिशान अंसारी, व्यवसायिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष रितेश कुमार, विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष प्रभंजन कुमार, अफरोज आलम, सद्दाम आलम, समाजसेवी रजनीश प्रियदर्शी, मनोज कुमार, अनिल कुमार, सोनू अहमद, दिलदार अहमद, सहित अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!