Monday, September 23

एमपी-एमएलए गिनाते रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां ,पास में ही इंटरसिटी ट्रेन के लिए भूखे प्यासे बैठे रहे अनशनकारी!

रक्सौल।(vor desk)।रक्सौल भाया रामगढ़वा पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन का पुनः परिचालन प्रारम्भ कराने की मांग को लेकर आठ दिनो से धरना प्रदर्शन और तीन दिनो से भूख हड़ताल पर बैठे स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह और श्लोक कुमार सर्राफ ‘लो बीपी’ के शिकार होने लगे हैं ।उनके स्वास्थ्य स्थिति पर नजर रखने के लिए प्रशासन के निर्देश पर अनुमंडल अस्पताल ने मेडिकल टीम को सक्रिय किया है।डॉक्टर अनमोल कुमार के नेतृत्व में मेडिकल जांच की गई है।आगामी 5जून यानी सम्पूर्ण क्रांति दिवस पर दोनो अनिश्चित कालीन आमरण अनशन शुरू करने वाले हैं,जिसको ले कर आम लोग भी चिंतित हैं कि क्या होगा।इस बीच किसी जन प्रतिनिधि या रेल अधिकारी ने भूख हड़ताल पर बैठे लोगों से हाल चाल लेने भी नही पहुंच सकें हैं।

इधर,अनशन स्थल के पास यानी शहर के राम जी चौक पर अवस्थित श्री सत्य नारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर में क्षेत्रीय भाजपा सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल और विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने मीडिया संवाद आयोजित किया और मोदी सरकार की 9साल के कार्यकाल की उपलब्धि गिनाई।आंदोलन कारियो का आरोप है कि वे रणजीत सिंह और श्लोक कुमार की सुध लेने नही पहुंचे।इसको ले कर तरह तरह की जन चर्चा दिन भर छिड़ी रही,वहीं,आंदोलनकारी आक्रोशित दिखे। वे अनशन स्थल पर जन प्रतिनिधियों के खिलाफ अपने संबोधन में जम कर भड़ास निकालते दिखे।

इस पर अपनी प्रतिक्रिया में अनशन कर रहे श्लोक कुमार सर्राफ ने सवाल किया कि माननीय सांसद संजय जायसवाल जी धरना स्थल के नजदीक प्रेस वार्ता करते हैं और हम लोगो से मिलने की इन्हे फुरसत नहीं है ।क्या हम लोग इनके वोटर नही है ?रक्सौल से इंटरसिटी परिचालन शुरू करवाने के लिए 2019 में सांसद संजय जायसवाल ने भी रेलवे की बैठक में इस मुद्दे को उठाया था। लेकिन ट्रेन पर बात नहीं बनी, कोरोना काल में इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया।अब मोतिहारी से इस ट्रेन को चलाया जा रहा है और आज जब हम लोग भी इन्ही मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे हैं तो हमारा साथ देना चाहिए था, तो, वे भाग रहे हैं।

स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि हम रक्सौल की जनता के लिए आंदोलन पर हैं।या तो हमारी लाश उठेगी,या ट्रेन चलेगी।उन्होंने पूछा कि क्या जन प्रतिनिधियों की संवेदना मर गई है ?क्या हम उनके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं?नही तो जन मुद्दे से कन्नी क्यों .. उपेक्षा क्यों?उन्होंने कहा कि सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल या तो यह कह दें कि उन्होंने इंटर सिटी ट्रेन रद्द करने पर विरोध नही जताया था।या फिर हमारे साथ आ कर अनशन पर बैठें और ट्रेन चलवाएं। नहीं तो रक्सौल की जनता यही समझेगी कि वे ही ट्रेन नही चलवाना चाहते हैं ।

इस मौके पर पूर्व मुखिया मदन प्रसाद ,अंकित कुमार, अमित अग्रवाल, बिट्टू कुमार, नवनीत राहुल, डॉ गौतम कुमार, मुकेश यादव,बबलू सिंह, पवन कुमार, उमेश कुमार, अवधेश कुमार यादव, रवि कान्त रौशन, रमेश सिंह, अमलेश श्रीवास्तव समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!