Monday, September 23

बच्चों से मिलने पहुंचे जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार,दिए कई टिप्स

रक्सौल।(vor desk)।पूर्वी चम्पारण के जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार आदापुर प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बसतपुर के बच्चों से मिलने बुधवार को विद्यालय पहुंचे। बच्चों ने माथे पर तिलक लगा कर एवं स्वागत गान प्रस्तुत कर उनका अभिवादन किया।

विद्यालय परिवार की ओर से वर्ग पांच का छात्र मौसिम अंसारी ने अंगवस्त्र भेंट कर उनका सम्मान किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बच्चों का शैक्षणिक स्तर की जांच के लिए बच्चों से बात की और की प्रश्न पूछे जिसका बच्चों ने सही-सही जवाब दिया।

उन्होंने बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर लीप ईयर के संबंध में विस्तृत रूप से समझाया तथा बच्चों के प्रतिभा की सराहना करते हुए उन्हें अपने आप को प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही शिक्षकों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। कुछ आवश्यक सुझाव दिये।

विद्यालय के वरीय शिक्षक मोहम्मद नुरूल होदा ने उन्हें शैक्षणिक सत्र 2022-23 का स्कूल डायरी की एक प्रति के साथ ” गांधी एवं अम्बेडकर ” नामक पुस्तक भेंट की। उनके आगमन से बच्चे बहुत खुश दिखे। अंत में बच्चों ने अपने निजी कोष से बेंच डेस्क उपलब्ध कराने एवं मिलने आने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!