Monday, September 23

इंटरसिटी ट्रेन परिचालन प्रारम्भ नही होने पर “सम्पूर्ण क्रांति दिवस” के दिन शुरू होगा आमरण अनशन

रक्सौल।(vor desk)।अंतराष्ट्रीय महत्व का शहर रक्सौल इन दिनों यातायात के दृष्टिकोण से काफी पिछड़ा हुआ है। अनुमंडलीय शहर रक्सौल का रेल मार्ग से जिला मुख्यालय को जोड़ने के लिए कोई ट्रेन नहीं है। कोरोना काल के पूर्व रक्सौल से सुबह 5.30 बजे इंटर सिटी एक्सप्रेस और 6.15 बजे पैसेंजर ट्रेन का परिचालन होता था जो भाया रामगढ़वा चलती थी ।इससे जिला मुख्यालय, कमिश्नरी मुख्यालय और प्रदेश मुख्यालय तक सुगमता से छात्र नौजवान, किसान, मजदूर, व्यवसायी, वकील यात्रा करते थे। लेकिन रेल प्रशासन के उपेक्षा पूर्ण नीति से रक्सौल-सुगौली रेलखंड के बीच यात्रियों को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

इसको ले कर जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के सुनवाई न करने के बाद स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह के द्वारा विगत 25 मई 2023 से इंटरसिटी ट्रेन के पुनः परिचालन प्रारंभ कराने हेतु रामजी चौक रक्सौल पर धरना प्रदर्शन के माध्यम से अपना आवाज बुलंद कर रहे हैं ।लेकिन रेल प्रशासन जन आवाज को अनसुनी कर रही है। इस स्थिति को देखते हुए दिनांक 30 मई 2023 से रणजीत सिंह, श्लोक कुमार सर्राफ ने “भूख हड़ताल” करने का फैसला लिया गया है।उन्होंने कहा है कि इसके बाद भी अगर रेल प्रशासन इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन प्रारंभ करने के प्रति गंभीरता नहीं दिखाती है तो दिनांक 5 जून 2023 संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर आमरण अनशन करेगी।

यह निर्णय आंदोलन पर बैठे लोगों के समूह ने सर्वसम्मति से लिया है। इस मौके पर उपस्थित रमेश सिंह, श्लोक कुमार सर्राफ, अनिल कुमार, बिट्टू कुमार, अखिलेश दयाल, पवन तिवारी इत्यादी ने कहा कि जब तक इंटर सिटी ट्रेन भाया रामगढवा,सुगौली पाटलिपुत्र के लिए पुनरबहाल नही होती,तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!