Monday, September 30

आजादी के अमृत महोत्सव पर रक्सौल में मिनी मैराथन दौड़ आयोजित,दिव्यांग और थर्ड जेंडर ने भी लगाई दौड़!

रक्सौल।(vor desk)। आजादी के अमृत महोत्सव और बिहार दिवस के अवसर पर अनुमंडल प्रशासन रक्सौल, डंकन अस्पताल के साथ-साथ अन्य सहयोगी संस्थाओं के सहयोग से गुरुवार को मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।

अनुमंडल पदाधिकारी आरती की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत बाइपास रोड के आइके मॉडल स्कूल से की गयी।यहां से दो अलग-अलग वर्ग 5 किलोमीटर , 2 किलोमीटर की मिनी मैराथन दौड़ को एसडीओ आरती ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस दौरान सैकड़ो की संख्या में धावक इसमें शामिल हुए,जो 18वर्ष से 70वर्ष की उम्र के थे।इसके साथ ही, व्हील चेयर के सहारे चलने वाले आठ दिव्यांगों के बीच भी दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गयी।खास बात यह रही कि इसमें आठ थर्ड जेंडर भी शामिल हुए। आयोजन को संबोधित करते हुए एसडीओ आरती ने कहा कि इस तरह के आयोजन से सभी के अंदर नयी तरह की ऊर्जा का संचार होता है।दौड़ स्वास्थ्य और जीवन दोनो के लिए जरूरी है।

मौके पर डंकन अस्पताल के मैनेजिंग डॉयरेक्टर डॉ प्रभू जोसेफ, प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर डॉ वंदना कांत, बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ विजय कुमार, सीडीपीओ रीमा कुमारी, जदयू नेता सुरेश साह सहित अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन विवेक तिवारी कर रहे थे। इस आयोजन में द गंगा फाउडेंशन, आइसीपी रक्सौल का भी अपेक्षित सहयोग प्राप्त हुआ था। विधि व्यवस्था में सहयोग को लेकर एसएसबी की टीम भी मुस्तैद थी।

मिनी मैराथन के दौरान 2 किलोमीटर की दौड़ में सुंमतो कुमार साहु को प्रथम, सोनू कुमार को द्वितीय तथा अश्विनी कुमार को तिसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि 5 किलोमीटर की दौड़ में राज कुमार पहला स्थान, केशव लाल महतो को दूसरा स्थान तथा प्रियदर्शन को तिसरा स्थान मिला।

सभी विजेताओं को एसडीओ आरती , बीडीओ संदीप सौरभ,डंकन हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डाक्टर प्रभु जोसेफ ,एसएसबी के इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार ने मेडल पहना कर सम्मानित करने के साथ ही प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

मौके पर डंकन हॉस्पिटल के सिलास घिमिरे,अजीत कुमार समेत अनुमंडल कार्यालय के कर्मी और गण मान्य,युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!