Monday, September 30

हैदी हेरिटेज एकेडमी, कोटद्वार-पौड़ी, गढ़वाल, उत्तराखंड के प्रबंध निदेशक ने की बैठक

रक्सौल।(vor desk) । शहर के मुख्य पथ स्थित सूरज होटल परिसर में हैदी हेरिटेज एकेडमी,कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल, उतराखंड के प्रबंध निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल कुँवर अजय सिंह ने नगर के गणमान्य नागरिकों , शिक्षाविदों एवं अभिभावकों के साथ बैठक की। बैठक में प्रबंध निदेशक ले.कर्नल अजय सिंह ने नये सत्र में अपने विधालय में विधार्थियों के नामांकन की प्रक्रिया तथा पठन-पाठन, हॉस्टल, फी स्ट्रक्चर तथा अन्य शैक्षणिक गतिविधियों का विशेष रूप से उल्लेख किया।
साथ ही श्री सिंह ने प्रेस वार्ता मे प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रमुख पत्रकारों को बताया कि भूमंडलीकरण के इस दौर में शिक्षा का महत्व काफी बढ़ा है तथा सभी अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य के प्रति अत्यधिक सजग हैं तथा वे गुणवत्ता तथा संस्कार युक्त शिक्षा दिलाने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने अभिभावकों एवं नगर के नागरिकों की विधालय की व्यवस्था एवं पठन पाठन से संबद्ध से सभी जिज्ञासाओं को शांत किया। उन्होंने यह भी बताया उनका विद्यालय सीबीएसई से संबद्ध है। पिछले 12 वर्षों से संचालित है तथा नर्सरी से 12 वीं तक संचालित है। यह को-ऐजुकेशनल है। एक कक्षा की औसत क्षमता 35 से 40 विधार्थियों की है। कक्षा 4 से 12 वीं के बच्चों के लिए बुनियादी सुविधाओं से लैश हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध है, जिसमें 100 बच्चे आराम से रह सकते हैं। विद्यालय में उतराखंड, केरल, दिल्ली, यूपी एवं अन्य प्रदेशों के उच्च शिक्षा प्राप्त विशेषज्ञ शिक्षकों की टीम है, जो बच्चों को बेहतरीन शिक्षा प्रदान करते हैं, जिसके फलस्वरूप उनके विद्यालय का 100% रिजल्ट आता है सभी कर्मचारी भी व्यवहार कुशल एवं प्रशिक्षित हैं। वहां अध्ययनरत सभी बच्चों को बुनियादी सुविधाओं के साथ इन्डोर, आउटडोर गेम के साथ धुड़सवारी, तीरंदाजी, क्रिकेट, बास्केटबॉल, फुटबॉल, वॉलीबॉल, स्टेज परफॉर्मेंस देने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जाता है। जिससे बच्चे शिक्षा का मानसिक एवं शारीरिक विकास हो सके। अब तक 73 बच्चों ने नेशनल गेम में हिस्सा लिया है तथा विभिन्न इवेंट में भाग लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय के नाम को खूब रौशन किया है।
श्री सिंह ने विद्यालय में अपने बच्चों को नामांकन के इच्छुक अभिभावकों को कोटद्वार आने के लिए आमंत्रित किया तथा यह रेखांकित किया कि आप पहले वहां का दौरा करें तथा वहां की तमाम व्यवस्था से सन्तुष्ट हो लें तभी अपने बच्चों का नामांकन करायें। इस मौके पर हेरिटेज एकेडमी के हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट पवन कुमार, सहयोगी सूबेदार जी, लायंस क्लब ऑफ रक्सौल के अध्यक्ष लायन शम्भु प्रसाद चौरसिया, सचिव लायन पवन किशोर कुशवाहा, कोषाध्यक्ष लायन मोहम्मद निज़ामुद्दीन, उपाध्यक्ष लायन गणेश धनोठिया, क्लब सर्विस चेयरपर्सन लायन नारायण रुंगटा, रक्सौल चेम्बर के महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव, सचिव राजकुमार गुप्ता, भारत विकास परिषद के रजनीश प्रियदर्शी, दिनेश प्रसाद, नीरज सिंह समेत नगर के कई शिक्षाविद एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!