Monday, September 30

नेपाल सीमा से लगे पचपोखरिया में बम विस्फोट,खेत में मिली बम बनाने की सामग्री,खून के धब्बे..12 घंटे बाद पुलिस व एसएसबी हुई सक्रिय!

रक्सौल/छौड़ादानों।(vor desk)। भारत नेपाल सीमा से सटे महुआवा ओपी थाना क्षेत्र के पचपोखरिया में बम विस्फोट की घटना सामने आई है। आशंका जाहिर की जा रही है कि  की बम विस्फोट की घटना बम बनाने के क्रम में हुई।खेत में बम बनाने की सामग्री भी बरामद हुई हैं।कई लोगों के जख्मी होने की आशंका है।खून के धब्बे को एक किलोमीटर तक देखा गया।पुलिस और एसएसबी दोनो को घटना की सूचना मिलने में विलम्ब हुई।घटना से सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर सीमाई इलाके में आखिर किस साजिश के तहत बम बनाया जा रहा था।क्योंकि,पूर्व में इसी एरिया में सद्भावना एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश रची गई थी,जिसके तार आईएसआई से जुड़े थे और बारा जिला निवासी शमशुल होदा को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। एन आई ए ने पूरे मामले की जांच की,जिसमे देश विरोधी गतिविधि से जुड़े कई लोग पकड़े गए थे।

घटना के बाद महुआवा थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की थी,फिर इसकी सूचना रक्सौल के एएसपी सह एसडीपीओ  चंद्र प्रकाश को दिया गया।डॉग स्क्वायड टीम को भी बुलाया गया।लेकिन घटना को लेकर कोई सटिक जानकारी नहीं मिल सकी।फिर एफएसएल की टीम आई और घटनास्थल पर से नमूना को एकत्र करके जांच के लिए ले गई।घटनास्थल को देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बम बनाते समय विस्फोट हुआ है और एक या उससे अधिक लोग जख्मी हुए हैं।बताया जा रहा है,कि टीम ने घटना स्थल से कई नमूने जांच के लिए एकत्रित कर अपने साथ ले गई है।

घटना में थाना क्षेत्र के दफादार प्रमोद कुमार सिंह के आवेदन पर बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।जिसमें कहा गया है कि थाना क्षेत्र के पचापोखरिया गांव के पास 27 फरवरी की देर रात में जोरदार बम धमाके की सूचना 28 फरवरी की दोपहर में फोन पर मिली।इसके बाद घटनास्थल पर पहुंच कर उसकी सत्यता के लिए जांच की गई,तो वहां खून के धब्बे देखे गए।साथ ही वरीय पुलिस पदाधिकारी को सूचित किया गया जिसके बाद पर थाना से पुलिस पदाधिकारी दल बल के साथ वहां पहुंचे और पास ही खेत में स्थित शंकर राय की टूटी अवस्था में घड़ी, एक अंगूठी, बाइक की चाभी, पान मसाला, तुलसी डिब्बा का ढक्कन, ,लोहे की कांटी,गिट्टी, लकड़ी काटने वाली आरी और लकड़ी का काटा हुआ डंडा को बरामद किया गया।काफी मात्रा में खून बिखरा पाया गया।
इसकी सूचना रक्सौल एसडीपीओ को फोन पर सूचना दी गई।उन्होंने वहां पहुंच कर बारीकी से घटना का जायजा लेने के बाद एफएसएल टीम को मुजफ्फरपुर से जांच के लिए बुलाया।
सबसे बड़ी बात तो यह है,कि घटनास्थल से करीब में महुआवा, कोरैया, एसएसबी पोस्ट होने के बावजूद इतनी बड़ी अपराधिक वारदात होने बाबजूद 12 घंटे तक एसएसबी महुअवा और कोरैया पोस्ट को जानकारी तक नहीं थी।हालांकि मामला प्रकाश मे आने के बाद एसएसबी से लेकर स्थानीय थानाक्षेत्र में हडकंप मचा हुआ है।

इस बाबत रक्सौल एएसपी चंद्र प्रकाश ने बताया कि 27 और 28 फरवरी के मध्य रात्रि में पंचपोखरिया गांव में धमाका हुआ था।जिसकी सूचना ग्रामीणों ने देर से कल होकर 28 फरवरी को दिया।घटनास्थल का मुआयना करने पर प्रतित हो रहा है कि बम बनाते समय विस्फोट हुआ है।जिसमें कितने लोग जख्मी हुए हैं।कहना मुश्किल है।लेकिन घटना में एक या उससे अधिक लोग जख्मी हुए होंगे।जिसकी जांच की जा रही है।

घटनास्थल की स्थिति देखकर आशंका व्यक्त की जा रही है कि अपराधियों अथवा डकैतों की टीम इकट्ठा होकर बम बना रही थी।उसी समय विस्फोट हो गया।जिसमें कई लोग जख्मी हो गए है।खून के धब्बे को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि एक या उससे अधिक लोग जख्मी हुए है।खून का धब्बा शंकर राय के खेत से लेकर लगभग एक किलोमीटर तक है।जो भारत नेपाल सीमा तक है।ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि अपराधियों अथवा डकैतों की टीम जख्मियों को लेकर नेपाल की ओर चले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!