Monday, September 30

महा शिव रात्रि पर रक्सौल के शिवालयों में उमड़े शिव भक्त, पूजा अर्चना का जारी रहा दौर!



शहर के नागा रोड में प्रजापिता ब्रह्म कुमारी राजयोग सेवा केंद्र द्वारा आयोजित हुआ शिव चर्चा
रक्सौल।( Vor desk  )।रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया. अहले सुबह से ही शहर के विभिन्न मठ-मंदिरो में भक्तों की भीड़ देखी गयी. खासकर महिलाएं और युवतियां मंदिरों में पूजा- अर्चना करती देखी गयी. रंग-बिरंगे परिधान में सजधज कर मंदिर पहुंची महिलाओं ने भगवान शिव से अपने लिए अखंड सौभाग्य मांगा तो कुंवारी कन्याओं ने सुयोग्य वर की कामना की. मंदिरों से लेकर घरों तक हवन पूजन, अष्टयाम,लखराव, का दौर चलता रहा. कोइरिया टोला स्थित त्रिलोकी नाथ मंदिर, स्टेशन परिसर स्थित शिव मंदिर, काली मंदिर, सूर्य मंदिर, मनोकामना मंदिर, सातो माई मंदिर सहित सभी स्थानों पर भक्त पूजा-अर्चना करते देखे गये.

रक्सौल के महा वाणिज्य दूतावास परिसदन परिसर स्थित हनुमान मंदिर के शिवालय में पुजारी अजय उपाध्याय द्वारा विशेष पूजन अर्चन किया गया. महिलाओं ने इस दौरान भगवान शिव को प्रसाद के तौर पर भांग, धतुर चढ़ाया और उनसे मंगलकामना की. वहीं कई जगहों पर रूद्राभिषेक के कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था.इधर,शहर के नागा रोड में शिव पूजन प्रसाद के आवास पर प्रजापिता ब्रह्म कुमारी राज योग संस्था केंद्र द्वारा शिव चर्चा का आयोजन किया गया।
इधर,ग्राम पंचायत राज हरदिया कोठी के शिव मंदिर में भी पुजारी डबलू तिवारी के नेतृत्व में पूजा अर्चना का आयोजन ।

तो ,सेवक संजय नाथ तांत्रिक काली मंदिर में महा शिव रात्रि का भव्य आयोजन हुआ।इस अवसर पर शिव बारात का भी आयोजन हुआ।


तो आदापुर प्रखंड के नरकटिया स्थित बैकुंठ नाथ मंदिर में मेला का आयोजन हुआ।दिन भर श्रद्धालुओ ने जला भिषेक और पूजन किया।

उधर,नेपाल के वीरगंज के पिपरा स्थित छोटा पशुपति मंदिर और मुख्य पथ स्थित अलखिआ शिव मंदिर में महा शिव रात्रि पर मेला का आयोजन हुआ।इस दौरान श्रद्धालुओं ने भक्ति भाव से पूजा अर्चना की और पंच मुखी शिव लिंग पर जलाभिषेक किया।इस दौरान कड़ी सुरक्षा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!