Monday, September 30

रक्सौल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने व्यवसायियों के समस्याओं के समाधान हेतु  रक्सौल प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

फाइल फोटो


रक्सौल।(vor desk )।रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने अनुमंडलाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रक्सौल को व्यवसायियों के हितार्थ ज्ञापन देते हुए अवलोकनार्थ कराया कि सरकार के आर्थिक विकास मे अपनी अहम भागीदारी निभाने वाले प्रतिष्ठित छोटे बड़े व्यवसाई  कोरोना काल से ही वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण अपनी व्यवसायिक गतिविधियां और
दुकानदारी में अत्यधिक नुकसान कर चुके हैं। यहां तक कि व्यवसायियों को अपना नियमित जीविकोपार्जन करने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। कईयों को तो अपनी दुकान बंद करने पर मजबूर होना पड़ा है।


जिसकी जानकारी देते हुए चैंबर के मिडिया प्रभारी सह प्रवक्ता शम्भु प्रसाद चौरसिया ने बताया कि सरकार के आर्थिक विकास में रीढ़ यह व्यवसायी वर्ग लाखों करोड़ों रुपए का टैक्स विभिन्न माध्यमों से कलेक्ट कर सरकार को देते रहे है। लेकिन इनमें से कई आज आर्थिक क्षति के कारण मानसिक अवसाद से गुजर रहे हैं। विभिन्न संचार माध्यमों से यह भी ज्ञात हो रहा है कि कई व्यवसायी अपनी जीवन लीला ही समाप्त करने को मजबूर हुए हैं। फलस्वरूप वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण व्यावसायिक लेन देन मे विलम्ब भी हो रही है। वहीं चैंबर के अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि कुछेक व्यापारियों द्वारा आर्थिक मंदी में नुकसान झेलने वाले व्यवसायियों से कानूनी और ऐन केन प्रकारेण माध्यमों द्वारा मानसिक दबाव बनाया जा रहा है। जो इधर के कुछ दिनों मे रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संज्ञान में ऐसे मामले आये है। जिसके समाधान हेतु चैंबर के महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव एवं सचिव राज कुमार गुप्ता ने अनुमंडलाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अवलोकनार्थ कराया कि ऐसी स्थिति में व्यवसायियों के प्रति संवेदनशील विनम्रता रखते हुए उधारी लेन देन की स्थिति उत्पन्न होने पर नम्रतापूर्वक विचार करते हुए व्यवसायिक गतिविधियों की हितैषी संस्था रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सहयोग से समाधान करने का समुचित प्रयास किया जाएं, जिससे दोनों पक्ष के व्यवसायियों को संतुष्ट करते हुए समस्या का यथोचित समाधान हो सके। ऐसा न हो कि असम्मानजनक कार्यवाही होने पर कोई व्यवसायी मानसिक दबाव में आकर अपने अनमोल जीवन के साथ कोइ गलत कदम उठा लें, जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।


इस बाबत चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी मोतीहारी तथा पुलिस अधीक्षक मोतीहारी को भी प्रेषित ज्ञापन के माध्यम से सभी विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश देने का विनम्र निवेदन करते हुए कहा हमारी संस्था आपसे सहयोग और उचित कदम की अपेक्षा रखती है।
तदोपरांत अधिकारियों ने ज्ञापन मे दर्शाएं बिन्दुओं पर गम्भीरता से अध्ययन करते हुए रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज  के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि चैंबर के अतिमहत्वपूर्ण एवं संवेदनशील मुद्दे पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। साथ ही रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सभी सम्मानित व्यवसायियों से अपील करते हुए आह्वान किया कि सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान संचालक बंधु शिघ्रता शीघ्र चैंबर की सदस्यता ग्रहण कर व्यापारिक समस्याओं के समाधान हेतु चैंबर का सहयोग प्राप्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!