Monday, September 30

रक्सौल के स्टेशन रोड में ढाका निवासी  युवक को अपराधियों ने लुट पाट के दौरान चाकू और गोली मारी, इलाज जारी


रक्सौल।(vor desk)। अहले सुबह बेखौफ अपराधियों ने एक युवक को  गोली और चाकू से हमला कर घायल कर दिया ।अपराधियों ने कथित रूप से लूट पाट की और आराम से चलते बने।घटना रक्सौल के स्टेशन रोड में सुबह के करीब पांच से छह बजे के बीच घटित हुई। यह घटना रेलवे स्टेशन से लगे निर्माणाधीन मॉल के सामने और स्टेशन से कुछ ही दूरी पर घटित हुई है।जीआरपी थाना भी कुछ ही दूरी पर है।हमले में जख्मी युवक जान बचाने के लिए भागता रहा।काफी खून भी गिरा है।गिरे हुए खून को अब भी देखा जा सकता है।जिस क्षेत्र की घेराबंदी रेल पुलिस ने दो जगह की है।इस दु:साहस पूर्ण घटना को आरपीएफ और  जीआरपी पुलिस  के लिए बड़ी चुनौती बताई जा रही है।

इधर,घटना में घायल युवक को डंकन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।बाद में गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे शहर स्थित एस आर पी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां आईसीयू में इलाज जारी है।

हॉस्पिटल के निर्देशक सह मुख्य चिकित्सक डाक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है।उसे छाती में गोली लगी है।कई जगह चाकू से भी लगी  है।

घायल युवक की पहचान पूर्वी चंपारण के ढाका प्रखंड के सोरपणिया निवासी कपिल देव प्रसाद के पुत्र धीरज कुमार (28)के रूप में हुई है।

जीआरपी के मुताबिक,प्रथम दृष्टया मिली जानकारी में सामने आया है कि युवक बस से उतर कर स्टेशन स्टेशन आ रहा था।इस बीच उसने एक व्यक्ति से मुलाकात भी की।स्टेशन ट्रेन पकड़ने आ रहा था,इसी बीच अहले सुबह घटना घटी।जीआरपी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार के मुताबिक,युवक का इलाज स्थानीय हॉस्पिटल में जारी है।वहीं, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

इस मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप और जीआरपी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार सदल बल जांच में जुट गए हैं।हॉस्पिटल में घायल युवक से पूछ ताछ भी की है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप ने बताया कि युवक खतरे से बाहर है।इलाज चल रहा है।इंटरोगेशन चल रही है।एक राउंड पूछ ताछ की गई है। बयान के बाद घटना के बारे में पूरी जानकारी सामने आएगी।

इस बीच,रेल डीएसपी पंकज कुमार ने पहुंच कर मामले का जायजा लिया है।उनके नेतृत्व में मामले के उद्येद्न को ले कर छापेमारी चल रही है।कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले कर जांच की जा रही है।उनका कहना है कि मिले सुराग पर करवाई की जा रही है।उनका कहना है कि धीरज पटना से बस से आ रहा था ,उसे मोतिहारी उतरना था।लेकिन,रक्सौल चला आया।उन्होंने कहा है कि शाम तक इस मामले मीडिया ब्रफिंग होगी।

इस बीच,युवक के परिजन भी हॉस्पिटल पहुंच गए हैं।पिता कपिल देव प्रसाद ने कहा कि इलाज चल रहा है।ठीक होने पर बेटे से बात चीत करने पर ही कोई बात बता सकूंगा।

उधर, मामले को ले कर चर्चा और अटकल का बाजार गर्म है।युवक के गांव वाले उसे एक ओर एक कंपनी का एमआर बता रहे हैं।दूसरी ओर यह मामला सटही कारोबार से जुड़े होने की अपुष्ट सूचना मिल रही है।

सूत्रों का दावा है की युवक पैसे के लेन देन के बाद  स्टेशन की ओर जा रहा था,इसी बीच घात लगाए अपराधियों ने उस पर हमला कर लूट पाट की।हालाकि,आरपीएफ और जीआरपी पुलिस यह जांच कर रही है कि घटना का असली उद्देश्य लूट पाट थी या कुछ और मामला था।

फिलहाल,बुधवार को हुई घटना के बाद मुख्य पथ पर रेलवे परिक्षेत्र में लगने वाले दर्जनों सटही काउंटर अचानक से बंद हो गए हैं।जो कई सवाल खड़े कर रहे हैं।यह अवैध सटही काउंटर पुलिस प्रशासन के संरक्षण में चलता आ रहा है। जहां प्रति दिन करोड़ो का भारतीय और नेपाली मुद्रा के अवैध मुद्रा विनिमय का कारोबार होता है।

इससे कुछ वर्ष पहले भी इस तरह की घटना हुई थी और तकालीन रक्सौल डीएसपी संजय झा के नेतृत्व में कई अपराधी पकड़े गए थे।विगत अरसे पहले भी एक युवक से स्टेशन रोड में ही लूट पाट हुई थी।जबकि, ओल्ड आईओसी डीपो के सामने एक युवक का शव भी बरामद हुआ था।लेकिन,मामला आया गया हो गया है और एक बार फिर अपराधिक वारदात से लोग सहम गए हैं।जो पुलिस प्रशासन की विफलता मानी जा रही है। यदि सीसीटीवी लगी होती और सुरक्षा चौकसी मजबूत होती,तो,शायद गोली और चाकू मारने जैसी घटना घटित नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!