Monday, September 30

नेपाल की महिला पश्चिम बंगाल से हुई बरामद ,इंस्पेक्टर मनोज शर्मा की पहल पर मानव तस्कर के चुंगल से मुक्त

रक्सौल।(vor desk) ।एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा एक पीड़ित महिला और उसकी 8 महीने की बच्ची को बंगाल के गाँव चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज से रेस्क्यू किया गया है।महिला को रेड लाइट एरिया में बेचने की योजना थी,इससे पहले ही उसे बरामद कर लिया गया।
जानकारी के मुताबिक,इस महिला को उसकी 8 माह की बच्ची के साथ बंगाल का अंसार अली नाम का मानव तस्कर बहला फुसला कर ले गया।बताया गया कि वह उन्हें बंगाल में चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज ले कर चला गया। महिला के पति और महिला के घर वालों ने महिला को हर जगह पर खोजा, किंतु महिला और उसकी बच्ची का कोई पता नहीं चला, अंत में थकहार कर महिला के पति ने महिला के गुम होने की सूचना नेपाल पुलिस में करवाई हेतु दी।सम्बंधित एनजीओ से भी सम्पर्क साधा।
लगभग 20 दिन बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली। इसी क्रम में महिला के पति को इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा का नम्बर मिला और उसने अपनी पत्नी और उसकी 8 माह की बच्ची को वापस लाने के लिए सहायता मांगी। इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने सब जानकारी लेने के पश्चात महिला की खोजबीन शुरू की और पता लगा लिया कि पीड़ित महिला बंगाल में किसी स्थान पर है और किसी प्रकार मानव तस्कर अंसार अली का मोबाइल नंबर का भी पता लगा लिया।जिसके आधार अंसार के लोकेशन की भी जानकारी निकलवा ली। फिर एनजीओ मिशन मुक्ति फाउंडेशन व बंगाल पुलिस से संपर्क कर पीड़ित महिला और बच्ची को रेस्क्यू के लिए व्यवस्था की गई। पीड़ित महिला के पति और भाई को भी रेस्क्यू के समय बंगाल में पहुँचने को कहा गया।
फिर बंगाल में चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज में अंसार अली के घर पर मिशन मुक्ति और बंगाल पुलिस ने छापा मार कर पीड़ित महिला और उसकी छोटी बच्ची को मुक्त करा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!