Monday, September 30

आदापुर के झिटकहिया में बंदूक के नोंक पर भीषण डकैती,गृहस्वामी समेत परिजन जख्मी!

आदापुर।(vor desk )।पूर्वी चंपारण जिले के सीमावर्ती आदापुर थाना क्षेत्र के झिटकहिया गांव में बीती रात्रि हुई भीषण डकैती की घटना से क्षेत्र में दहशत है।शिक्षक राम प्रवेश यादव के घर में घुस कर शनिवार की अर्द्ध रात्रि में हथियार बंद अपराधियो ने एक घण्टे तक तांडव मचाया। दहशत फैलाने के लिए तीन देशी बम फोड़े व ताबड़तोड़ फायरिंग की।इस दौरान परिवारवालों को कब्जे में ले कर जम कर मारपीट करते हुए दस बारह थान ज्वेलरी व अन्य कीमती सामानों को लूट लिया है।इसमे 2 लाख नकद व करीब 4 लाख रुपये की ज्वेलरी शामिल है।
दहशत फैलाने के लिए अपराधियो ने घटना स्थल फायरिंग भी किया है।चाकूबाजी भी की।


बताया गया है कि सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने पान पराग के डिब्बे में पैक एक बम समेत तीन जिंदा बम,दो कारतूस व रॉड भी बरामद किया है।
घायल शिक्षक राम प्रवेश यादव व छोटे भाई मुरारी कुमार( 25 वर्ष) सहित अन्य घायलों का इलाज आदापुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है।गृहस्वामी चिकित्सा का भी काम करते है।

मिली सूचना के मुताबिक,घटना का अंजाम देने के लिए रात्रि करीब 1 बजे सशस्त्र अपराधी दस बारह की संख्या में पैदल आये थे।सूत्रों के मुताबिक़, गृह स्वामी एमर्जेन्सी में मरीज दिखाने की बात समझ कर दरवाजा खोले।लेकिन,वे कुछ समझ पाते तब तक अपराधियो ने घुस कर मारपीट लूटपाट कर कोहराम मचाना शुरू कर दिया।परिजनों को बंधक बना लिया।इस बीच गृह स्वामी जान बचाकर घर से चिमनी की ओर भागे,लेकिन, अपराधियो ने पकड़ कर खूब मारपीट की व चाकू से घायल कर पुआल में छुपा दिया ।रामप्रवेश की पत्नी शांति देवी व उनकी मां सक्ली देवी (65 वर्ष ) को भी डकैतों ने हथियार प्रयोग कर घायल कर दिया है।

परिजनों के मुताबिक,डकैती के दरम्यान अपराधियो ने बंदूक के बट,कुल्हाड़ी, राड और चाकू से प्रहार कर घायल कर दिया।गृहस्वामी रामप्रवेश यादव के छोटे भाई मुरारी कुमार (25 वर्ष) के शरीर में दर्जनों जगहों पर चाकू और कुल्हाड़ी से प्रहार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया।घर की महिलाओं एवं लड़कियों की भी जमकर पिटाई की गई।

घटना के पीछे के कारणों को ले कर अटकलें जारी हैं।इसमे भूमि विवाद,बेटे की शादी करने के लिए तीन तीन लड़कियों के परिजनों से दहेज लेकर फिर लौटाना व लड़की देखकर शादी नही करना,वर्चस्व की लड़ाई व प्रेम प्रसंग में एक लड़के को घर पर बुला कर पिटाई करना आदि एंगिल से जोड़कर देखा जा रहा है।हालांकि,पीड़ित परिवार से इस बारे में पूछ ताछ के बाद मीले इनपुट पर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

मौके पर आदापुर, महुआवा, दर्पा, छौड़ादानों सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस पहुंची है।

आदापुर थानाध्यक्ष महेन्द्र कुमार ने बताया कि गृह स्वामी शिक्षक के साथ साथ डॉक्टरी का कार्य भी करते है।अपराधी को मरीज समझकर दरवाजा खोले थे।डकैतों ने दस बारह थान सोने की ज्वेलरी आदि लूटा है।उन्होंने बताया कि विभिन्न कोणों से मामले की गहन जांच पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!