Tuesday, October 1

किसान का बेटा बना दारोगा ,रामगढ़वा प्रखण्ड के रघुनाथ पुर में हर्ष का माहौल!



रामगढ़वा।(vor desk )।प्रखंड क्षेत्र के रघुनाथपुर पंचायत के कस्बा गांव में किसान के बेटा ने दारोगा बन रामगढ़वा प्रखंड के साथ साथ परिवार का नाम भी रौशन कर दिया।

कस्बा टोला निवासी किसान हरेंद्र साह की छोटे पुत्र राजेश्वर कुमार ने लगातार दूसरी परीक्षा में सफल होकर दारोगा बने है ।

दारोगा में चयन होने के बाद राजेश्वर प्रसाद ने बताया कि उनकी प्रारम्भिक पढ़ाई कस्बा टोला में हुई वही मैट्रिक तक पढ़ाई रामगढ़वा उच्च विद्यालय में हुई उसके बाद इंटर करने के बाद बीए की पढ़ाई उन्होंने पटना से से की। पटना में रहते हुए उन्होंने परीक्षा की भी तैयारी शुरू कर दी।

पहली बार असफल रहने पर बिहार पुलिस दारोगा भर्ती की परीक्षा में उन्हें दूसरी बार कोशिश की,जिंसमे उन्हें सफलता हाथ लगी है। राजेश्वर कुमार ने बताया कि उनकी सफलता का सबसे बड़ा श्रेय पिता हरेंद्र साह ,माता व इंजीनियर भाई जितेंद्र व शिक्षक हरेंद्र पांडेय का है , जिन्होंने हमेशा उन्हें कुछ बड़ा करने के लिए प्रेरित किया।इनके दरोगा बनने पर
कृष्ण मोहन चौबे ,जितेंद्र साह, वार्ड संघ उपाध्यक्ष, संतोष कुमार,सुजीत गुप्ता,संतोष प्रसाद, आदि ने बधाई दी है ।वही दूसरी ओर राजेश्वर कुमार की चचेरी बहन रंजीता कुमारी पिता भगवत साह भी दारोगा बन गयी है ।हालांकि उसकी तैयारी तुरकौलिया से हुई है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!