Sunday, September 22

स्नातक में नामांकन की प्रक्रिया शुरू,केसीटीसी कॉलेज में उमड़ी छात्र-छात्राओं की भीड़!

रक्सौल।( vor desk )।सीमावर्ती रक्सौल में डॉ0 भीम राव अम्बेडकर बिहार विश्व विद्यालय मुजफ्फरपुर की एक मात्र अंगीभूत इकाई केसीटीसी कॉलेज में लंबी प्रतीक्षा के बाद स्नातक कला विज्ञान विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में नामांकन लेने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जिसके कारण छात्र-छात्राओं की बहुत बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई है ।कॉलेज गुलजार दिखने लगा।


इस बाबत कॉलेज के प्राचार्य प्रो0 डॉ0 राजीव पांडे ने बताया कि स्नातक कला में 13 सितंबर से लेकर 18 सितंबर तक , विज्ञान में 13- 14 सितंबर को नामांकन होगा एवं वाणिज्य संकाय में 13 सितंबर को नामांकन होगा ।जिन छात्रों ने नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है ,उन्हें नामांकन से संबंधित अपने सभी प्रमाण पत्रों के साथ कालेज में आकर दो फार्मों को भरकर जमा करना है। फार्म नि:शुल्क दिया जा रहा है। विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों को मनचाहा कालेज में नामांकन लेने की छूट दी है।जिसके कारण विद्यार्थियों की लंबी कतार लगी हुई है।बता दे कि पिछले पांच माह से विद्यार्थी नामांकन की प्रतीक्षा में थे।राजभवन ने इसी माह एडमिशन प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया है।बताते चले कि स्नातक में एडमिशन के लिए शुक्रवार से नामांकन का फॉर्म कॉलेज में जमा किया जा रहा है। उसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।
विवि की ओर से तैयार फॉर्मेट में छात्र को अपने ऑनर्स विषय व दो सब्सिडीयरी विषय लेने की जानकारी देनी है।छात्रों को अपना नाम, पिता का नाम, कॉलेज का नाम ऑनलाइन आवेदन की गई राशि के रेफेरेंस नम्बर के अलावा इंटर के प्राप्तांक नम्बर को भी दर्शना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!