Tuesday, October 1

पूर्व -मध्य रेलवे के पीसीएमई व सीनियर डीएमई ने की डेमू ट्रेन के इंजन में आगलगी की घटना की जांच

रक्सौल।(vor desk )।रविवार की सुबह रक्सौल से नरकटियागंज जाने वाली 05541 नम्बर की डेमू सवारी गाड़ी के पिछले इंजन में हुई आगलगी की घटना की जांच तेज हो गई है।इस मामले को ले कर रेल महकमा काफी गम्भीर दिख रही है।

इस बीच,दुर्घटना के कारणों की गहन जांच के लिए सोमवार को समस्तीपुर मंडल के रेल अधिकारी स्पेशल निरीक्षण यान से रक्सौल पहुंचे।अधिकारियो ने डेमू ट्रेन इंजन में लगी आग की घटना की गहन जांच पड़ताल की।

मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों ने स्टेशन पर खड़ी जली डेमू ट्रेन के इंजन के अंदर प्रवेश कर आग लगने के कारणों का पता लगाना शुरू कर दिया है। पूर्व मध्य रेलवे के पीसीएमई(प्रिंसिंपल चीफ मेकेनिकल इंजीनियर ) अमित कुमार अग्रवाल व सिनियर डीएमई दिलीप कुमार ने यहां पहुंच कर खुद जांच की और आवश्यक निर्देश दिए।

पूर्व मध्य रेलवे के पीसीएमई अमित कुमार अग्रवाल ने बताया कि ट्रेन के इंजन में आग कैसे लगी। इसकी बारिकी से जांच शुरू कर दी गई है।

बता दे कि ऊक्त डेमु ट्रेन रविवार को अपनी तय समय रक्सौल से रवाना हुयी थी।करीब 6 मिनट के भीतर आग की लपटें दिखने लगी। भेलवा स्टेशन के पूर्व पुल संख्या 39 के समीप अचानक ट्रेन के इंजन में आग लगने की घटना की सूचना पर ड्राइवर व गार्ड ने सुझबुझ से ट्रेन को रोका।तदोपरांत,रेल अधिकारी व स्थानीय लोगों के साथ फायर बिग्रेड टीम की सहायता से आग पर काबू पाया गया।जिसके बाद जले हुए इंजन को दूसरे इंजन की सहायता से रक्सौल स्टेशन पर लाया गया।अब इसकी जांच जारी है,ताकि,पता लगे कि आगलगी का कारण क्या था।

बताते चले कि मामले को ले कर समस्तीपुर के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने 4 सदस्यीय जांच कमिटी गठित की है।उनके निर्देश पर रविवार की दोपहर अपर मंडल रेल प्रबंधक जितेन्द्र कुमार के नेतृत्व में आये सिनीयर डीएमई रविश रंजन व सिनीयर डीएसओ प्रवीर कुमार के द्वारा मामले में जांच की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!