Saturday, September 21

भारत के ऊर्जा राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) राजकुमार सिंह ने की नेपाल पीएम ओली से मुलाकात,ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग पर हुई चर्चा!

चार दिवसीय नेपाल दौरे पर पहुचे मंत्री सिंह ने किया अरुण 3 प्रोजेक्ट का निरीक्षण ,नेपाल के ऊर्जा मंत्री वर्षमान पुनः के साथ हुई बैठक

काठमांडू।( vor desk )। भारत सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजकुमार सिंह चार दिनों के नेपाल भ्रमण पर पहुचे हैं। उनके नेपाल पहुचने पर काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास के इंडिया हाउस में भारतीय राजदूत मन्जीव सिंह पूरी ने भव्य स्वागत किया।

श्री सिंह ने गुरुवार को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली से शिष्ट भेंट किया।इस दौरान ऊर्जा क्षेत्र में आपसी सहयोग व विभिन्न परियोजना की प्रगति पर चर्चा परिचर्चा हुई।

नेपाल दौरे पर पहुचे भारत सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री ने इस दौरान संखुवासभा जाकर अरूण 3 हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट का स्थलगत निरीक्षण किया। संखुवासभा पहुंचने पर वहां के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया था।

ADVERTISEMENT CONTACT

VOICE OF RAXAUL

9472222822


यह प्रोजेक्ट भारत सरकार के पूर्ण आर्थिक सहयोग से बन रहा है। कुल 900 मेगावाट क्षमता वाले अरूण 3 हाईड्रो पावर प्लांट का स्थलगत निरीक्षण करते हुए तय समय पर ही इस प्रोजेक्ट के पूरा होने का विश्वास जताया। इसके लिए वहां कार्यरत अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया है।
इस अवसर पर उन्होंने एसजेवीएन अरुण तीन कंपनी के द्वारा बनाए जा रहे 900 मेगावाट क्षमता वाले जलविद्युत परियोजना के कुछ कामों का शुभारंभ एक समारोह के बीच किया। इस बीच कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस परियोजना के काम की अब तक हुई प्रगति और इसकी चुनौतियों से भी मंत्री को अवगत कराया।
वहीं,वे नेपाल भारत ऊर्जा मंत्री स्तरीय बैठक में भी शरीक हुए ।जहाँ नेपाल के ऊर्जा मंत्री वर्षमान पुन ने उनका स्वागत किया।बैठक में ऊर्जा क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग व नेपाल में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट तथा भविष्य की योजनाओं व आपसी सहयोग के साथ विद्युत आयात निर्यात मामले में व्यापक चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!