Tuesday, October 1

नेपाल -भारत सहयोग मंच के अध्यक्ष अशोक वैध ने मोतिहारी डीएम से सीमा क्षेत्र के जन मुद्दों के समाधान पर की चर्चा!

*मंच के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को अंग वस्त्र व स्मारिका दी भेंट

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल -वीरगंज को ट्विन सिटी के रूप में जाना जाता है।यही नही रक्सौल की बेहतरी के लिए वीरगंज लगातार लॉबिंग भी करता रहा है। नेपाल भारत सहयोग मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक बैद रक्सौल के लिए लगातार आवाज उठाते रहे हैं ।इस बार उन्होंने पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक से मुलाकात कर सीमा क्षेत्र से जुड़े जन मुद्दों के समाधान के साथ रक्सौल को अंतराष्ट्रीय छवि के अनुरूप विकसित करने व सुविधाओ की बहाली की मांग रखी है।
मोतिहारी स्थित समाहरणालय कार्यालय में जिलाधिकारी से मुलाकात कर मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक बैद ने सीमावर्ती क्षेत्र के समस्याओं पर प्रकाश डाला । उन्होंने रक्सौल मे एयरपोर्ट संचालन , रक्सौल – वीरगंज ट्वीन शहर की अवधारणा , श्रीसिया नदी की स्वच्छता , बेहतर सुरक्षा प्रबंध एवं सहज ब्यापारिक कारोबार जैसे मुद्दों पर जिला धिकारी का सहयोग मांगा एवं सहजीकरण के लिए आग्रह किया ।
जिलाधिकारी श्री अशोक ने रक्सौल – वीरगंज के समुन्नति के लिए अपने तरफ से हर सम्भव सहयोग का वचन दिया ।

मंच के अध्यक्ष ‌श्री बैद के अनुसार सीमावर्ती क्षेत्र के जिला अधिकारियों के बीच सहज संवाद, समन्वय एवं सहजीकरण से रोजमर्रा के बहुतेरे समस्याओं का हल ढूंढा जा सकता है जिससे आम आदमी परेशान रहते हैं ।
हर सवाल के लिए दिल्ली और काठमांडू के तरफ देखना और याचना करने से बेहतर है सीमावर्ती जिलाओ के बीच उच्च प्रशासनिक द्रुत संवाद की प्रक्रिया स्थापित हो और ब्यावहारिक रूप ले इससे जन सम्बन्ध मजबूत होगा ।
श्री बैद का मानना है कि सीमावर्ती सम्बन्ध सुमधुर हो तो काठमांडू और दिल्ली का सम्बन्ध भी बढ़िया रहेगा ।
पड़ोसी शहर रक्सौल के विकास के लिए मंच दिल्ली तक लबिगं करता है । इसमें रक्सौल विमानस्थल संचालन का मुद्दा अग्रणी है ।
उनके मुताबिक,मोतिहारी के जिलाधिकारी एक सुलझे हुए प्रशासक है और इनकी ख्याति नेपाल में भी है ।ऐसे में उनसे काफी उम्मीदें हैं।
इस अवसर पर मंच के माधव राजपाल भी सहभागी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!