Tuesday, October 1

भारतीय जनता पार्टी द्वारा रक्सौल में योग शिविर आयोजित

रक्सौल।( vor desk )।भारतीय जनता पार्टी द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शहर के नागा बाबा मठिया परिसर में आयोजित से योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता कन्हैया सर्राफ ने की।इस मौके पर उन्होंने कहा कि
योग के अनेक लाभ हैं। योग हमें तनाव मुक्त जीवन जीने की तकनीक प्रदान करता है। योग सिर्फ एक बयान नहीं है वह हर एक परिस्थिति में आपको कुशलता से कर्म करना सिखाता है ।वही सांसद प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता राजकिशोर रॉय ऊर्फ भगत जी ने कहा की दैनिक जीवन में आने वाली तनावपूर्ण परिस्थितियों के रहते हुए भी आपकी मुस्कान बनाए रखना योग का उद्देश्य है ।योग के जरिए हमें गहरा आराम मिलता है उससे हम और अधिक क्रियाशील और तेज निर्णय लेने के की क्षमता का अभूतपूर्व विकास कर पाते हैं ।

वही, नगर महामंत्री कमलेश कुमार ने कहा कि योग का ज्ञान एक सागर की तरह विशाल है ।योगाभ्यास आपको सर्वोच्च सत्य के ज्ञान के लिए तैयार करता है ।आप दुखी हैं तो यह आपको दुख से बाहर ले जाता है । आपके अंदर बहुत बेचैनी है तो योग आपके अंदर धैर्य लाता है या आपने वह कुशलता लाता है। जिसकी आपको जरूरत है हमारे कर्म ही आपके सुख-दुख के कारण होते हैं। और जब हमारे कर्म कुशल होते हैं तब वह हमें सुख देते हैं ।व्यक्तित्व को जीवन जीवन में अधिक जिम्मेदार बनाने में भी युग सहायक है विक्रम युग कहा जाता है। आप में अधिक ऊर्जा और उत्साह पैदा करता है ।यदि आपके पास पर्याप्त है उत्साह और ऊर्जा है तो आप निश्चित रूप से अधिक से अधिक जिम्मेदारी लेते हैं। और उसका भार अनुभव नहीं करते ।योग एक ऐसा उपकरण है जो कम समय में हमें अधिकतम ऊर्जा प्रदान करता है। योग के कुल 8 भाग हैं ।मौके पर भाजपा नेता राजकुमार गुप्ता,रवि गुप्ता,पप्पू गुप्ता,भोला साह,दीपू जायसवाल,मदन प्रसाद,विनोद सिंह आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!