Tuesday, October 1

रक्सौल स्थित अनुमण्डल अस्पताल गेट पर निर्माण एजेंसी ने गढ्ढा खोदा,मरीज परेशान


रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल के अनुमण्डलीय अस्पताल के मुख्य गेट के सामने सड़क निर्माण कम्पनी ने गढ़ा खोद दिया है।जिससे एम्बुलेंस व आपातकालीन वाहनों का प्रवेश मुशिकल हो गया है।सड़क निर्माण कम्पनी ने अस्पताल में प्रवेश के लिए कोई अतिरिक्त डायवर्सन का भी निर्माण नही किया है।जिससे गर्भवती महिलाओं,वृद्ध मरीजो को इलाज हेतु अस्पताल ले जाने लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।


 मिली जानकारी के मुताबिक,यह स्थिति करीब एक सप्ताह से बनी हुई है।लेकिन,इस मामले में निर्माण एजेंसी की लापरवाही जारी है।यही नही डिवाइडर के लिए बनाए गए गढ़े को भी व्यवस्थित नही किया गया है।जिस कारण कूड़े कचरे,गंदे जल जमाव की वजह से बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।यह स्थिति अस्पताल की सूरत को भी बदसूरत बना रही है।


बताते हैं कि नाले निर्माण के लिए नाले की खुदाई की वजह से अस्पताल जाने आने के लिए पटरी लगाया गया है,जिससे मरीज व स्वस्थ्य कर्मी दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।प्रति दिन इस अस्पताल में चार-पांच सौ लोगों की आवाजाही होती है।मरीजो को सड़क से स्ट्रेचर पर लाना पड़ रहा है ।


बता दे कि विगत 5 जून को भारत व बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री द्वय ने इस अस्पताल का उद्घाटन किया था। सोमवार 13 जून से शुरू हुए अस्पताल संचालन में इस नाले की वजह से काफी दिक्कतें आ रही हैं।


अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एसके सिंह ने  इस बाबत प्रशासन का ध्यानाकर्षण करते हुए  अस्पताल के सामने नाला निर्माण शीघ्र पूर्ण कराने पर जोर दिया है।इसी समस्या के कारण नया जरनेटर यहां नही आ पा रहा है।एम्बुलेंस का आवागमन बन्द है।

इधर,बैंक ऑफ इंडिया के आगे भी मिट्टी का ढेर खड़ा कर दिया गया है।जिला परिषद मार्किट के आगे भी निर्माण कार्य की वजह से आवाजाही बन्द सा है।कार्य रात्रि के बजाय दिन में किया जा रहा है।जिससे सड़क पर आवाजाही भी प्रभावित हो रही है।लेकिन,इस लापरवाही पर प्रशासन चुप है।

इस बाबत बसपा के प्रदेश महा सचिव चन्द्र किशोर पाल ने अनुमण्डल प्रशासन को एक ज्ञापन सौंप कर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि प्रशासन की बैठक में यह तय हुआ था कि मुख्यपथ स्थित बाटा चौक से कोइरिया टोला होते लक्ष्मीपुर तक के इस सड़क व नाले का निर्माण 30 अप्रैल 2022 तक हर हाल में करना था।अन्यथा संवेदक व आरसीडी विभाग के कार्यपालक अभियन्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जानी थी।लेकिन,लापरवाही अब तक कायम है।जिससे मरीजो को परेशानी हो रही है।यदि अविलंब कार्रवाई नही हुई तो आंदोलन होगा।

वहीं,पूछने पर आरसीडी के जेई मृत्युंजय कुमार ने बताया कि निर्माण कार्य मे अभी थोड़ा समय लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!