Wednesday, October 2

रक्सौल पुलिस ने नोट डबलिंग का झांसा दे ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य को दबोचा, नेपाल से लौटे मजदूर को बना रहे थे शिकार

रक्सौल।(vor desk )।इंडो- नेपाल बॉर्डर स्थित रक्सौल में नोट डबल करने का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह के एक शातिर धर्मनाथ राम सहित विभिन्न अपराधिक मामले के बारह शातिरों को रक्सौल और हरैया पुलिस ने संयुक्त छापेमारी में अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के एक अन्य शातिर भीड़ भाड़ का लाभ लेकर भागने में सफल रहा। शनिवार को रक्सौल पुलिस इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पचास हजार की ठगी की सूचना पर पुलिस छापेमारी दल शहर के मेन रोड सब्जी मंडी चौक के पास पहुँची। वहां नोट डब्लिंग का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के भागते एक शातिर धर्मनाथ राम पाकड़ बगहा पश्चिमी चम्पारण निवासी को खदेड़ कर गिरफ्तार किया।

ठगी के शिकार हुए अखिलेश कुमार कामगार ने बताया कि वह नेपाल से कमाई कर वापस अपने घर सेमरा सिरिसिया ओपी पश्चिमी चम्पारण जा रहा था। इस बीच घटनास्थल के पास ठग गिरोह के सदस्य धर्मनाथ ने नोट का बंडल दिखाते कहा कि यह रूपया तुम्हारा गिरा है। तब तक गिरोह का दूसरा शातिर आ धमका और बोला कि इसमें हमारा शेयर भी होना चाहिए। यह रूपया तुम्हें तब देंगे जब तुम जमानत में अपने पास का रुपया दोगेे। दोनों ने जबरन उसके पास का पचास हजार रूपया हथिया लिया भागने लगे।

उसके शोर मचाने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुँची व भागते हुए धर्मनाथ को गिरफ्तार किया। जबकि सलीम मियाँ नामक दूसरा शातिर भीड़ भाड़ का लाभ उठा कर चंपत हो गया। पूछताछ में गिरफ्तार शातिर ने बताया कि सलीम मियाँ ने गिरोह को यहाँ बुलाया है। वह धंधे को अंजाम दिलाकर कमाई करता है। मामले में पीड़ित अखिलेश कुमार के लिखित आवेदन पर स्थानीय थाना में केस दर्ज किया गया है। वहीं फरार सलीम की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी में पुलिस जुटी है।

वहीं पुलिस छापेमारी दल ने शहर के मौजे मुहल्ला में मोटरसाइकिल चुराते एक नेपाली शातिर चोर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया । वह सुरेश राय चंदुली निवासी की मोटरसाइकिल मौजे मुहल्ला से चुरा रहा था।उधर रक्सौल व हरैया थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से दस अन्य अपराधिक मामले के फरार अभियुक्तों को पुलिस छापेमारी करके गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार सभी गिरफ्तार लोगों को शनिवार को मोतिहारी न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!