Wednesday, October 2

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे 5 जून को करेंगे रक्सौल अनुमंडलीय अस्पताल का उद्घाटन :विधायक प्रमोद सिन्हा

रक्सौल।( vor desk)।रक्सौल में नव निर्मित अनुमंडलीय अस्पताल का उद्घाटन 5 जून (रविवार)को भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे करेंगे।इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ संजय जयसवाल भी उपस्थित रहेंगे।इसकी जानकारी क्षेत्रीय भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने देते हुए बताया कि इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार के फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड ऑथोरिटी ऑफ इण्डिया के द्वारा रक्सौल के हरदिया में नव निर्मित नेशनल फूड लेबोरेट्री का भी उद्घाटन 5 जून को होगा।इसके बाद अनुमण्डल अस्पताल का उद्घाटन एक समारोह के बीच होगा।

रक्सौल अनुमंडलीय अस्पताल का उद्घाटन 5 जून को,स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिया जायजा

इस बीच,रक्सौल में बने अनुमंडल अस्पताल के शुभारम्भ की तैयारी के मद्देनजर जिला मूल्यांकन सह अनुश्रवण पदाधिकारी विनय कुमार सिंह व डर सुनील कुमार ने अनुमण्डल अस्पताल का निरीक्षण किया और तैयारी को ले कर आवश्यक निर्देश दिए । निरीक्षण के दौरान अनुमंडल अस्पताल रक्सौल के उपाधीक्षक डॉ एस के सिंह भी मौजूद थे। मिली जानकारी के मुताबिक, रक्सौल अनुमंडल अस्पताल के उद‍्घाटन को ले कर पूर्व तैयारियों की समीक्षा को लेकर लगातार जिले से टीम रक्सौल आ रही है।भारत सरकार के केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया के साथ-साथ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय संयुक्त रूप से रक्सौल में करीब 16 करोड़ की लागत से बने 50 बेड वाले अनुमंडल अस्पताल का उद‍्घाटन करेंगे। अस्पताल सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्यक्रम तय माना जा रहा है।

।बता दे कि बीएमएसआईल द्वारा अधिकृत पटना की रामा एंड संस् ने ऊक्त भवन का निर्माण किया है।इस क्रम में अधिकारियों की टीम ने रामा एंड संस् के प्रतिनिधियो से जानकारी लेने के साथ ही नव निर्मित भवन के हैंड ओवर करने,आवश्यक तैयारी व कार्यक्रम स्थल निर्धारण आदि पर चर्चा की। बुधवार को निरीक्षण के लिए आयी टीम के साथ डॉ राजेन्द्र प्रसाद सिंह, डॉ अजय कुमार,युनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार, बीएचएम आशीष कुमार, आइसीटीसी केन्द्र रक्सौल के काउंसलर डॉ प्रकाश मिश्र,एमएनई जयप्रकाश कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!