Wednesday, October 2

यातायात नियमों के पालन को ले कर निकली जागरूकता रैली,स्वच्छ रक्सौल द्वारा ट्रैफिक पुलिस बहाली की मांग

रक्सौल।( vor desk)।रक्सौल शहर में नित्य भारी जाम व यातायात प्रबन्धन के आभाव के कारण उतपन्न समस्या के कारण आवागमन करने वाले लोगों को प्रतिदिन असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। शहर स्थित मुख्य सड़क के एक छोटे भाग के निर्माण में एक लंबा समय लगा है। जबकि सड़क निर्माण कार्य अभी भी काफ़ी हद तक अधूरा है वहीं नालियों का निर्माण अभी भी ठंडे बस्ते में है। मूलभूत सुविधाएं तो नदारद हैं लेकिन आवागमन करने वाले सवारी गाड़ियां भी कोई कम नहीं हैं जो यातायात के नियमों का उल्लंघन करना अपनी शान समझते हैं। आये दिन सड़क दुर्घटना के कारण विगत कुछ दिनों में ही कई जानें चली गईं लेकिन बाइक चलाने वालों की रफ़्तार और नियमों का उल्लंघन में किसी भी तरह से कमी नहीं आ रही है।

इसी को देखते हुए ‘स्वच्छ रक्सौल ‘संस्था व रक्सौल थाना के पुलिस अधिकारियों के सहयोग से बुधवार को स्वच्छ रक्सौल, सुन्दर रक्सौल के बैनर तले यातायात नियमों से सम्बंधित स्लोगन के साथ जागरूकता अभियान चलाया गया। ट्रॉफिक नियमों को पालन करने को ले कर अनुमंडल कार्यालय परिसर से निकाली गयी जागरूकता रैली ब्लॉक रोड, स्टेशन रोड, बाटा चौक, मेन रोड, सब्जी बाजार, मछली बाजार सहित अन्य इलाको का परिभ्रमण करते हुए नहर चौक पर पहुंची। जहां पर एक सभा का आयोजन कर लोगों से ट्रॉफिक नियम का पालन करने, शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने के साथ-साथ खुद की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए वाहन का परिचालन करने का अनुरोध लोगों से किया गया। रैली में शामिल स्वच्छ रक्सौल संगठन के अध्यक्ष रंजीत सिंह ने कहा कि सड़को पर जाम व अव्यवस्था के कारण स्थिति बदतर बनी हुई है। अक्सर देखा जा रहा है कि कुछ लोग तेज गति से गाड़ी चला रहे है।जिससे लगातार हादसे पेश आ रहे है।इसको देखते हुए यह जागरूकता अभियान चलाया गया है, जिससे की लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक हो।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि रक्सौल शहर में यातायात को चुस्त दुरुस्त करने एवं जाम की समस्या से निजात पाने के लिए यहाँ ट्रैफिक पुलिस का पदस्थापन बेहद ज़रूरी है।पूर्व में एसएसबी के द्वारा भी यातायात व्यवस्था को संभाला गया था जो काफी असरदार रहा परन्तु किन्हीं कारणों से एसएसबी को इस ज़िम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया था।हमें जाम से मुक्ति चाहिए और जो लोग यातायात नियमों का उल्लंघन कर के जाम का कारण बनते हैं, उन्हें भी प्रशासन के द्वारा नकेल कसना चाहिए।

इधर, अनुमंडल कार्यालय से निकली रैली को बीडीओ संदीप सौरभ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस रैली में राजन प्रसाद, मनीर आलम, रुषतम अली,अनिल कुमार, मनीर आलम, राजन प्रसाद, सूरज सिंह, नबी आलम, राहुल ठाकुर इत्यादि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!