Wednesday, October 2

लंबित वेतन की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने किया सभापति आवास का घेराव

रक्सौल।(vor desk)।एक ओर जहां कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में जहां वर्षात पूर्व नाला सफाई का अभियान शुरू हुआ ,जिसकी सराहना शुरू हुई,तो,दूसरी ओर लंबित वेतन भुगतान की मांग को ले कर सफ़ाई कर्मियों ने शहर के मौजे स्थित नगर सभापति चंदा देवी के आवास का घेराव कर दिया।बाद में मान मनौव्वल करना पड़ा और वेतन भुगतान के आश्वासन पर स्थिति सामान्य हुई।

बताया गया कि विगत 9 माह से अधिक समय से सफाईकर्मियों को वेतन नहीं मिल रहा है।जिससे नाराज सफाईकर्मीयों के समूह ने लंबित वेतन की मांग को लेकर चंदा देवी के आवास पर पहुंच हंगामा व घेराव शुरू किया। इस दौरान सफाई कर्मियों ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए बताया कि वेतन नहीं मिलने के कारण हमलोगों का जीवन बसर मुश्किल हो गया है। काफी दिक्कत हो रही है। दूकानदार भी उधार देना छोड़ दिये है, जिसके बाद हमलोगों को मजबूरन सभापति के घर का घेराव करना पड़ रहा है।

सफाई कर्मियों के विरोध की खबर पर पहुंचे नगर परिषद‍् के कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि कुछ कागजी दिक्कत के कारण आप लोगों के पेमेंट में समस्या है। हमारी कोशिश है कि जितना जल्दी हो सके, आप लोगों को पेमेंट दिया जाये। पूरी कोशिश है कि 5 जून तक आप सभी के खाते में पेमेंट भेज दिया जायेगा। सरकार का जो गाइडलाइन है, उसी के अनुसार काम होगा। वहीं सभापति प्रतिनिधि सुरेश साह ने कहा कि बार-बार कार्यपालक पदाधिकारी बदलते रहे, जिसके कारण कागजी प्रक्रिया को पूरा करने में समय लगा।

इधर,सफाई कर्मी दो गुट में बंटे दिखे।विक्षुब्ध गुट अपने स्थायित्व की मांग को ले कर परेशान है और आंदोलन के मूड में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!