Wednesday, October 2

करोड़ो के चरस व हिरण के सिंग के साथ अंतराष्ट्रीय तस्कर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार!

मोतिहारी।(vor desk )। पूर्वी चंपारण पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो अंतरराष्ट्रीय तस्करों को 10 किलो चरस और हिरण के सिंग के दो छोटे टुकड़े के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त मादक पदार्थों और हिरण के सिंगों की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।पूर्वी चंपारण जिला के एसपी डॉ कुमार आशीष ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि
पकड़े गए तस्करों के गिरोह का नेटवर्क देश के विभिन्न राज्यों के अलावा कई देशों तक फैला हुआ है।बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 2 करोड़ रुपया अनुमानित है। दोनों तस्करों की गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। पुलिस इन तस्करों के नेटवर्क के अलावा अन्य स्रोत का पता लगाने में जुटी हुई है।

तमिलनाडु का है मुख्य सरगनाः मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार तस्करों में एक तमिलनाडु के शिवगंगा इलाके के 36 हाउथ एकबलेम स्ट्रीट, इलीयानगुड़ी का रहने वाला इम्तेयाज उर्फ अन्ना है, जो गैंग का मास्टरमाइंड है. वहीं दूसरा तस्कर पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल नगर पंचायत क्षेत्र स्थित वार्ड नंबर 14 का रहने वाला उमेश साह है।दोनों तस्करों की गिरफ्तारी सुगौली थाना क्षेत्र से हुई है।दोनों ने पूछताछ के दौरान नेटवर्क के बारे में कई जानकारी दी है।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाईः

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई।उन्होंने बताया कि रक्सौल से मादक पदार्थ की बड़ी खेप आने की सूचना मिलने के बाद डीएसपी सदर अरुण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में एक टीम बनायी गई। पुलिस टीम ने सुगौली रक्सौल रोड में हीरो एजेंसी के पास घेराबंदी कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।तस्करों की तलाशी लेने पर इनके पास से 10 पैकेट चरस और हिरण के सिंग का दो छोटा टुकड़ा बरामद किया गया।

कई देशों में इम्तेयाज का नेटवर्कः एसपी डॉ कुमार आशीष के बताया कि गिरफ्तार तस्कर अन्ना पिछले तीन वर्षों से रक्सौल में रहकर बंग्लादेश, चीन, नेपाल, मलेशिया, हांगकांग, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, थाइलैंड और भारत के विभिन्न राज्यों में तस्करी का नेटवर्क चलाता था।गिरफ्तार तस्कर इम्तेयाज रक्सौल से ही सार्क फिन, समुद्री खीरा, समुद्री कीड़ा, छिपकली, कछुआ समेत अन्य पदार्थों की तस्करी करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!