Thursday, October 3

मुझे 15 दिन के लिए पुलिस विभाग दे दीजिए,बिहार में एक भी अपराधी बच गए तो तो हम’दोगला की पैदाइश ‘होंगे: पप्पू यादव

*जब मुख्यमंत्री ही प्रदेश में सुरक्षित नहीं तो, आम आदमी का क्या होगा: पप्पू यादव
*सरकार चाहे तो अपराधी हो जाएंगे नास्तेनाबुद :महेश्वर सिंह

छौड़ा दानों।( vor desk )। जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रविवार को छौड़ादानों में अपराधियों की गोलाबारी में मौत के घाट उतार दिए गए स्व रमेश यादव के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना देते हुए आश्वस्त किया कि उन्हें हर हाल में न्याय मिलेगा।कातिल कितना भी ताकतवर क्यों न हो,वह आकाश या पाताल में कहीं छुपा हो,उनके खिलाफ हम पूरी ताकत लगा देंगे।उन पर स्पीडी ट्रायल के जरिये सजा दिलाई जाएगी।मुझे नही पता कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें मार पाएंगे या नही,लेकिन,कातिलों व साजिश कर्ता की की जगह या तो जेल के बाद फांसी होगी या फिर श्मशान!उन्होंने कहा कि समाज को न्याय के लिए लड़ने वास्ते तैयार रहना होगा।उन्होंने उप प्रमुख पति रमेश यादव की हत्या को पॉलिटिकल मर्डर बताते हुए कहा कि राजनीति में बढ़ती पकड़ ,काम के तरीके व हर किसी की मदद से बढ़ती लोकप्रियता से घबराए राजनीतिक विरोधियों ने राजनीतिक वर्चस्व के लिए हत्या कराई है।उन्होंने कहा कि घटना का सीसीटीवी फुटेज मौजूद है।मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करने के साथ ही वैज्ञानिक पद्धति से जांच कर अपराधियों को पकड़ने की जरूरत है। साजिश कर्ता के पकड़े जाने में थोड़ी देरी चलेगी।लेकिन,शूटर को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।श्री यादव ने कहा कि यदि 5अप्रैल तक शूटर नही पकड़े जाते तो इसके खिलाफ आंदोलन होगा।जनता को सड़क पर उतरने के लिए तैयार रहना होगा।

पत्रकारों से बात चीत मे श्री यादव ने बिहार की कानून व्यवस्था और पुलिस की भूमिका पर गम्भीर सवाल खड़े किए और कहा कि नागरिक सुरक्षा के बिना राम राज्य की कल्पना नही की जा सकती। पप्पू यादव ने कहा कि हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आईं, जिसमें अक्सर प्रशासन के लोग अपनी जिम्मेदारी भूल कर आम लोगों का उत्पीड़न करते नज़र आये हैं। चाहे वो बल्थर की घटना हो,हरसिद्धि में आरटीआई एक्टिविस्ट विपिन अग्रवाल व उनके पुत्र राहुल का मामला हो,हिलसा के नदहा का हो, जिसमें पुलिस ने गांव में लूटपाट की, महिलाओं से अभद्र व्यवहार किया। चाहे घटना जगदीशपुर की हो, जहां गलत काम मे पदाधिकारियों की संलिप्तता के खिलाफ आवाज उठाने पर बाबू वीर कुंवर सिंह के परपौत्र को पीट पीट कर मार दिया गया। या घटना बेतिया की हो , जहां पुलवामा के शहीद की पत्नी को जलील किया गया।

उन्होंने कहा कि ये सारी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण है और इनमें पुलिस अपराधियों की तरह काम करती नज़र आई है, वो इसलिए कि सिस्टम में आज दलाल, माफिया और अपराधियों का बोलबाला है। पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि बिहार में अपराध व माफिया राज बढ़ गया है। उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि जिस प्रदेश में मुख्यमंत्री को ही खतरा हो, सोचिए वहां आम जनता का क्या होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में अपराधियो में पुलिस का डर और नेता में जनता का डर खत्म हो गया है।जब समाज का डर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री में खत्म हो जाये, तो,वह रावण हो जाता है।निरंकुश हो जाता है।

उन्होंने कहा कि बिहार मे गृह युध्द की स्थिति है।कब किसके खिलाफ जंग छिड़ी जाए,कहा नही जा सकता।हालात ऐसे हैं कि समाज न बोलता है।न उसमें हिम्मत है।रमेश यादव के मामले में ही कोई बोलने को तैयार नही दिखता।जबकि,उनके लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है।लोगों के आंखों में आंसू है।लोग क्रोधित व आक्रोशित हैं।

दुनियां के देशों में थोड़ी थोड़ी बातों पर बड़ी क्रांति हो जाती है।लेकिन,भारत मे बड़ी क्रांति नही होती।पेट्रोल-डीजल,टोल टैक्स,फी सब बढ़ गया,लेकिन कोई फर्क नही।पीएम-सीएम को जनता का डर नहीं रह गया है।समाज कमजोर हो गया है।उन्होंने कहा-लोकतंत्र व कानून में जनता का डर होना चाहिए।लोकतंत्र में गोली नही चलाइये,लेकिन,सड़क से आवाज लगाइए,ताकि,दुनियां सुने।

उन्होंने साफ शब्दों में राज्य में मृत प्रायः हो चुके कानून व्यवस्था पर कहा कि मुझे 15 दिन के लिए पुलिस विभाग मिल जाये, तो,बिहार में अपराध व अपराधी का नाम मिटा दूंगा।एक भी अपराधी नही बचेंगे।नही तो दोगला की पैदाइश होगी।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि मुख्यमंत्री शराब नियंत्रण के नाम पर हेलीकॉप्टर, वाहन और पैसा लगा रहे हैं, वह यदि अपराध को रोकने में लगा दे तो अपराध खत्म हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि जितने भी जिले के अपराधी हैं।उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगा कर कॉल डिटेल निकाल कर नेता व ठीकेदार व बड़े लोगों के बात चीत व जुड़ाव को खंगाला जाना चाहिए हैं। कॉल डिटेल के आधार पर साजिशकर्ता व अपराध में हिस्सेदार मानते हुए उन पर करवाई होनी चाहिए।ऐसा होने पर अपराध जरूर से थम जाएगा।

रमेश यादव की विधवा सह छौड़ा दानों की उप प्रमुख संगीता देवी व उनके बच्चे-बच्चियों समेत परिजनों से मिल कर घटना के बारे में उन्होंने जानकारी जुटाई।कहा कि अपराधी हत्या करके ही लौटने के इरादे से आये थे।तभी उन्होंने गोली मारने के बाद पूछा कि रमेशवा मरा की नही।वे मरने तक फायरिंग करते रहे।आश्वस्त होने के बाद वे लौट गए।उनमें कुछ नेपाल भाग गए।उन्होंने कहा कि घटना के वक़्त पुलिस की मोबाइल वैन भी घर के आगे से क्रॉस की।या तो पुलिस अनजान थी या इसे नजरंदाज किया।लेकिन,दोनो ही स्थिति जांच के घेरे में है।थाना प्रभारी को इसका जबाव देना होगा।उन्होंने कहा-यदि पुलिस सक्रिय होती तो,जरूर ही शूटर व आर्म्स पकड़े जाते।

इस मौके पर महेश्वर सिंह ने कहा कि रमेश यादव को न्याय मिलेगा।इसके लिए लड़ाई लड़ी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!