Thursday, October 3

रक्सौल समेत सीमाई इलाके में धूम धाम से मना महाशिव रात्रि पर्व, कोरोना काल के बाद शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़


रक्सौल।( Vor desk )।रक्सौल समेत सीमाई क्षेत्र में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया. अहले सुबह से ही शहर के विभिन्न मठ-मंदिरो में भक्तों की भीड़ देखी गयी.

खासकर महिलाएं और युवतियां मंदिरों में पूजा- अर्चना करती देखी गयी. रंग-बिरंगे परिधान में सजधज कर मंदिर पहुंची महिलाओं ने भगवान शिव से अपने लिए अखंड सौभाग्य मांगा तो कुंवारी कन्याओं ने सुयोग्य वर की कामना की.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करे और देखें वीडियो

मंदिरों से लेकर घरों तक हवन पूजन, अष्टयाम,लखराव, का दौर चलता रहा.इस अवसर पर नरकटिया स्थित बैकुंठ नाथ धाम में भव्य मेला का आयोजन हुआ,श्रद्धालुओ ने हर हर महादेव की गूंज के बीच जम कर जलाभिषेक किया.

शहर के राम जानकी मंदिर,एम्बेसी हनुमान मंदिर, कोइरिया टोला स्थित त्रिलोकी नाथ मंदिर, स्टेशन परिसर स्थित शिव मंदिर,तुमड़िया टोला स्थित शिव मंदिर,नागा रोड स्थित काली मंदिर, सूर्य मंदिर,श्री सत्यनारायण पंचायती मन्दिर, मनोकामना मंदिर, सातो माई मंदिर सहित सभी स्थानों पर भक्त पूजा-अर्चना करते देखे गये.

रक्सौल के महा वाणिज्य दूतावास परिसदन परिसर स्थित हनुमान मंदिर के शिवालय में पुजारी अजय उपाध्याय द्वारा विशेष पूजन अर्चन किया गया. महिलाओं ने इस दौरान भगवान शिव को प्रसाद के तौर पर भांग, धतुर चढ़ाया और उनसे मंगलकामना की. वहीं कई जगहों पर रूद्राभिषेक के कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!