Saturday, September 21

गोली लगने के बाद सड़क पर तड़पता रहा ई रिक्शा चालक सुनील साह,वीडियो बनाते रहे लोग!

रक्सौल।(vor desk)।मानव कितना असंवेदनशील होता जा रहा है इसका उदाहरण बुधवार को तब देखने को मिला,जब स्टेशन रोड में रेलवे स्कूल के पास एक ई रिक्शा चालक को गोली लग गई।वह सड़क पर खून से लथपथ छटपटाता रहा।बिल्कुल हीं फिल्मी फिल्मी स्टाइल में वह किसी हीरो की तरह जीवन की जंग लड़ रहा था।उसके लिए एक एक पल कीमती था।सड़क से गुजरने वाले राहगीरों से वह गुहार लगा रहा था कि कोई उसे देखे।बचाये।अस्पताल पहुचाये।मगर,मानवता जैसे मर गई थी।उसकी पुकार सुनने व सहायता करने की बजाए लोग वीडियो बना रहे थे।तमाशा देख रहे थे।

सबसे अहम तो यह रहा कि रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेल पुलिस के साथ हरैया ओपी के निकट होने के बाद भी यह घटना घटी।दिन दहाड़े गोली मार दी गई।फिर उस ई रिक्शा चालक को अस्पताल ले जाने की प्रक्रिया भी गोली लगने के करीब आधे घण्टे बाद शुरू हुई।

बताया गया कि उक्त ई-रिक्शा चालक सुनील साह के मुँह में अपराधियों ने दो गोली मार दी थी।बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में।मुँह में गोली लगने से उसका बोलना भी मुश्किल था।बावजूद वह हिम्मत के साथ मदद के लिए हाथ फैलाता रहा।सड़क पर लोग उसको अस्पताल पहुचाने की जगह चलते बने।

सूत्रों ने बताया कि दो युवकों ने राजकीय रेल पुलिस के पहुँचने पर उक्त घायल चालक को संभालने व डंकन ले जाने को आगे आये। राजकीय रेल पुलिस के सब इंस्पेक्टर ललन सिंह की अगुवाई में उसे डंकन अस्पताल पहुचाया गया।इस क्रम में आरपीएफ के साथ रक्सौल इंस्पेक्टर अभय कुमार व हरैया ओपी प्रभारी धुरुव प्रसाद भी पहुचे।वहां इलाज व पूछ ताछ की प्रक्रिया शुरू हुई।जिस आधार पर जांच व छापेमारी चल रही है।
घायल ई रिक्शा चालक सुनील साह रक्सौल थाना क्षेत्र के कौड़िहार -भगवानपुर निवासी शिवजी साह का पुत्र है।जिसे छह बेटी व एक बेटा है।बताया गया है कि सुनील ने अपनी जमीन बेची थी।उसी में मिले पैसे से उसने ई रिक्शा लिया ,ताकि रोजी रोटी की व्यवस्था हो सके।

डंकन अस्पताल में पुलिस को दिए बयान में सुनील ने बताया कि मैं अपने ई-रिक्शा पर मौजे निवासी नन्दू के भाई के साथ बैठा था। जब मेरा ई-रिक्सा रेलवे रनिंग रूम के पास पहुंचा। तभी चार लोगों ने रोका। वे नन्दू के भाई से रुपयों के लेन देन पर बतकही पर उतर गए।फिर मामला तू-तू, मैं-मैं से मार पीट तक पहुच गई।उसी क्रम में एक युवक ने पिस्टल निकाल कर मुझ पर फायर कर दिया।गोली मेरे मुंह में लग गयी। जिससे मैं वहीं पर गिर गया और वो लोग भाग गए।सूचना है कि गोली चलाने वाले अपराधी बाइक से भाग निकले।सूचना थी कि एक बाइक उक्त परिक्षेत्र में खड़ी थी।जब पुलिस पहुची ,तो,बाइक गायब था।सूचना यह भी थी घटना से कुछ समय पहले दो ई रिक्शा चालक में विवाद भी हुआ था।जिससे एक ई रिक्शा को क्षति पहुची थी।लेकिन,घटना को असली हकीकत जांच के बाद ही सामने आने की संभावना है।क्योंकि,लेन देन के विवाद में गोली चलने की घटना किसी को पच नही रही।घटना को ले कर कई अटकलें जारी है।

इधर,डंकन व पुलिस सूत्रों ने बताया कि घायल सुनील के जबड़े में एक गोली फसी हई है।जिस कारण गम्भीर स्थिति में उसे पटना रेफर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!