Friday, October 4

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने नेपाल ले जाये जा रहे यूपी की दो नाबालिग लड़कियों को किया रेस्क्यू

रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल एसएसबी 47 वीं बटालियन के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम ने एक साथ दो नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू करते हुए उनकी जिंदगी बर्बाद होने से बचा लिया और इसके साथ ही एक व्यक्ति को नियंत्रण में ले कर अग्रतर कार्रवाई शुरू की है। दोनो लडकिया यूपी के गोरखपुर की हैं।जिन्हें बरगला कर नेपाल लाया जा रहा था।संदेह होने पर दोनो ने अपने परिजनों को सूचित किया।जिसके बाद परिजनों ने सहायता मांगी।जिसके बाद ऑपरेशन के तहत दोनो को रेस्क्यू किया गया।

इसकी पुष्टि करते हुए टीम के प्रभारी सीनियर इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि रक्सौल के बस स्टैंड के पास नाबालिग लड़कियो को जबरन नेपाल ले जाने की की कोशिश की जा रही है। जिसके बाद वे अपने टीम के साथ उक्त स्थल पर पहुँच दो नाबालिग लड़कियों के साथ एक व्यक्ति को कब्जे में लिया तथा एनजीओ प्रयास के एपीओ आरती कुमारी को बुलाकर पूछताछ किया तो सामने आया कि उक्त लड़कियों को गोरखपुर से लाकर नेपाल ले जाने की तैयारी थी। उसके बाद लड़की को रेस्क्यू करते हुए आरोपी को रक्सौल पुलिस को सौंप दिया गया। श्री शर्मा ने बताया कि बिहार में मानव तस्करी में नाबालिग किशोरों का प्रयोग किया ज
जा रहा है।जो नाबालिक लड़कियों को फंसा कर मानव तस्करों को सौप देते हैं।बदले में कमीशन लेते हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि तस्करों के जाल में कोई भी फंसता दिखे तो मानव तस्करी रोधी ईकाई रक्सौल के कंट्रोल रूम नम्बर +91-6255226056 पर कॉल कर अवश्य जानकरी दें। वहीं इस प्रक्रिया में उन्होंने कहा कि इसमें प्रयास के सुश्री आरती व स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह के सराहनीय सहयोग रहा। रेस्क्यू टीम में श्री शर्मा के साथ उपनिरीक्षक नेहा सिंह, सहायक निरीक्षक परिश्वर मुशाहारी, आरक्षी नीतू कुमारी, आरक्षी कविता वर्मा व आरक्षी रामलाल बाज्या शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!