Friday, October 4

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की सांसद खेल प्रतियोगिता को ले कर बैठक!

रक्सौल।( vor desk )।पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रखंड से लेकर जिला में खेल के क्षेत्र में छिपी हुई प्रतिभा को सामने लाने के उद्देश्य से सांसद खेल प्रतिस्पर्धा के आयोजन की पहल की गई है।बिहार में पहली बार इसका आयोजन
रक्सौल में होगा।इसकी तैयारी को लेकर शहर के कोईरिया टोला स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डा० संजय जायसवाल के नेतृत्व में एक बैठक हुई।जिसमें खेल स्पर्द्धा हेतू बनाई गई कमिटी से जुड़े सामाजिक संगठनों के प्रतिनधि शामिल हुए।बैठक की अध्यक्षता रक्सौल के प्रभारी प्रोफेसर मनीष दुबे ने किया ।बैठक में प्रस्तावित खेल पर विस्तृत चर्चा हुई। डा० जायसवाल ने बताया कि स्थानीय कैंब्रिज स्कूल, लक्ष्मीपुर में सांसद खेल स्पर्द्धा का उद्घाटन होगा जिसमें नेशनल चैंपियन गोल्ड मेडलिस्ट श्रेयशी सिंह, उप मुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी, पर्यटन मंत्री श्री नारायण प्रसाद एवं खेल मंत्री श्री आलोक रंजन झा उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि बेतिया संसदीय क्षेत्र के सभी बारह प्रखंडों में प्रतियोगिता सम्पन्न होने के बाद 26- 27 मार्च 2022 को बेतिया में समापन होगा जिसमें भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर मुख्य अतिथि होंगे।जिसकी जानकारी देते हुए रक्सौल स्पर्द्धा के प्रभारी प्रोफेसर मनीष दुबे ने बताया कि संसदीय क्षेत्र के सभी प्रखंड क्षेत्रों में अलग-अलग खेल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसमें प्रतियोगिता के माध्यम से खेलों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाने एवं उन्हें प्रतिभावान बनाया जाएगा। रक्सौल में 26 और 27 फरवरी को कैंब्रिज स्कूल में प्रतियोगिता होगी ।उन्होंने बताया कि युवाओं की रुचि एथलेटिक्स में बढ़ाने तथा उन्हें भारतीय खेल प्राधिकरण के माध्यम से प्रशिक्षण दिलवाकर उनकी प्रतिभाओं को उच्च स्तर पर खेल कौशल का प्रदर्शन कराया जाएगा। इसमें पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी के अनुश्रवण में सांसद खेल प्रतिस्पर्धा करवाने का महत्वकांक्षी निर्णय लिया गया है। इसकी तैयारी को लेकर संपन्न बैठक में अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने हेतु पूरी योजना बनाई गई ।प्रोफेसर दुबे ने कहा कि इस बैठक में नगर के सभी सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रही और सबों ने बड़े उत्साह के साथ इस कार्यक्रम को संपन्न कराने का निर्णय लिया। इस प्रतियोगिता में 5 किलोमीटर का मिनी मैराथन ,ऊंची कूद, लंबी कूद ,भाला फेंक ,गोला फेक एवं कबड्डी प्रतियोगिता सहित कई स्पर्द्धायें होगी ।बैठक में एक समिति भी गठित की गई है।

बैठक में निम्नलिखित सदस्य उपस्थित हुए वरुण कुमार सिंह, गुड्डू सिंह,, इंजीनियर जितेंद्र कुमार ,राजकिशोर सिंह उर्फ भगत जी ,,शंभू प्रसाद चौरसिया ,,अरुण गुप्ता, आलोक श्रीवास्तव,राजू गुप्ता,अशोक पांडेय ,संजय पटेल, विपिन मिश्रा, इंजीनियर प्रवीण रंजन ,ओम ठाकुर, रामबाबू शर्मा ,,नितेश पटेल ,,प्रमोद सिंह, सरिता राय ,विजयलक्ष्मी ,बिना गोयल,कन्हैया शर्राफ, कमलेश कुमार ,राजकिशोर ठाकुर,विजय कुशवाहा,मदन पटेल,विपिन मिश्रा ,संजीव सागर,अजय पटेल, धर्मराज साह,उदय कुमार सिंह ,मनोज कुमार शर्मा आदि सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।( रिपोर्ट:राकेश कुमार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!