Friday, October 4

सरस्वती पूजा में नही बजेगा डीजे,जूलुस पर भी रहेगा रोक:एसडीएम आरती


रक्सौल।( vor desk )। सरस्वती पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार अनुमंडलीय शांति समिति की बैठक की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ सुश्री आरती ने दिशा निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 गाइडलाइन नियमों का पालन करते हुए सरस्वती पूजा का शान्ति माहौल में आयोजन सुनिश्चित किया जाए ।

राज्य सरकार का निर्देश है कि डीजे पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा , प्रतिमा स्थल के पास सीसीटीवी कैमरा लगाना सुनिश्चित किया जाए, विसर्जन में व्यक्तियों की संख्या 10 से ज्यादा नहीं रहेगी , प्रतिमा को वाहन के माध्यम से विसर्जन किया जाए, किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकाला जाए , मूर्ति विसर्जन का मार्ग का सत्यापन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए ।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सूश्री आरती ने सभी थानाध्यक्षों और अधिकारियों को निर्देश दिया कि सरस्वती पुजा करने वाले समिति से एक आवेदन लिया जाए और समिति को पुजा की अनुमति शर्तो के आधार पर दिया जाए।पहला शर्त यह है कि कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए पुजा किया जाएगा।दुसरा शर्त यह कि पुजा स्थल या मूर्ती बिसर्जन के दौरान डीजे नही बजेगा और न ही डान्स या कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।मूर्ती बिसर्जन यानी भसान पुजा के एक रोज बाद हर हाल में होना चाहिए।इस दौरान मूर्ती और समिति के लोग गाड़ी पर ही नदी तक जायेंगे। गाड़ी के नीचे गाते बजाते पैदल कोई भी आदमी नही जाएगा। इन शर्तो को जो समिति पुरा करने का वादा करता है उन्हीं को पुजा करने की अनुमति दिया जाएगा।बैठक में प्रखंड बिकास पदाधिकारी संदीप सौरभ,सीओ बिजय कुमार, नगर परिषद के सीटी मैनेजर लालदेव प्रसाद,नगर थानाध्यक्ष शशीभुषण ठाकुर,एस आई राजेश कुमार,हरैया ओपी प्रभारी गौतम कुमार सहित अनुमंडल के सभी थानाध्यक्ष और सीओ बीडीओ के साथ पूर्व नगर पार्षद शबनम आरा,कांग्रेस प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रजभूषण पांडे सहित अन्य जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।
इधर,रक्सौल थाना परिसर में सरस्वती पूजा के आयोजन को लेकर नगर कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व व बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ विजय कुमार एवं थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक हुआ।जिंसमे मौके मुखिया पति नायाब आलम, अशोक कुमार, सरपंच मुस्तजाब आलम, व फखरुद्दीन आलम सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!