Friday, October 4

धरती पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धान्त व विचार अकाट्य:राम बाबू यादव

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल में 74वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया गया। शहर के लक्ष्मीपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई।इस दौरान उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि सत्य जहां भी है वहां भी महात्मा गांधी जिंदा हैं ।उनके विचार व सिद्धान्त अकाट्य है।आज इस हाईटेक युग में भी कोई भी राजनेता हो या समाजसेवी सभी महात्मा गांधी को याद करके ही आगे बढ़ते हैं। आज 74वां साल हो गया उनके शहीद हुए लेकिन आज भी लगता है कि महात्मा गांधी हम लोग के लिए जीवित हैं ।ऐसा शख्सियत अब हमको नहीं लग रहा है कि इस धरती पर पैदा होंगे ।पूरा विश्व उनके वाणी से मोहित रहता था। शांति औऱ अहिंसा के मार्ग पर चलकर उन्होंने देश के आजादी दिलाई ।चंपारण में आकर उनको महात्मा का उपाधि मिली। आज हम लोग गर्व महसूस करते हैं कि हमारे देश में ऐसे शख्सियत हुए जिन को पूरी दुनिया याद करती है।

उन्होंने कहा कि हम कसमें खाते हैं उनके रास्ते पर चल कर उनके सपने के भारत को यथार्थ रूप देने के लिए जीवन भर संकल्पित रहेंगे।

उन्होंने कहा कि नए हाईटेक युग में नौजवानों से मैं अपील करना चाहता हूं गांधी के मार्ग पर चलिए। गांधी जी का जो रास्ता दिखाया गया है वह शांति ,अहिंसा ,त्याग का है।इस अवसर पर युवा कांग्रेसी आदापुर अध्यक्ष अवधेश यादव ,रामनारायण भारती, मोहम्मद आरिफ ,मोहम्मद सॉरी ,अभिमन्यु यादव ,ओम प्रकाश दास ,मुन्ना यादव, चंदेश्वर पंडित, कुणाल राय, आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!